Trending Now




बीकानेर,मतदाता जागरूकता कार्यकमों की श्रृंखला में शनिवार को ‘नो बैग डे’ के अवसर पर जिले के 600 से अधिक विद्यालयों में चुनाव प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित की गई। इनमें 56 हजार 468 विद्यार्थियों ने भागीदारी निभाई।
जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी तथा स्वीप प्रकोष्ठ प्रभारी नित्या के. ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशानुसार शनिवार को स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों की चुनाव प्रश्नोत्तरी आयोजित की गई। इसमें 25 निर्वाचन प्रक्रिया से जुड़े प्रश्न रखे गए। विद्यार्थियों ने उत्साह के साथ इस प्रतियोगिता में भाग लिया। उन्होंने बताया कि अगले शनिवार को जिले के स्कूलों में मानव श्रृंखला और मानव आकृति बनाई जाएगी।
अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी तथा विभागीय स्वीप प्रभारी सुनील बोड़ा ने राजकीय सार्दुल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में आयोजित कार्यक्रम का निरीक्षण किया। प्रतियोगिता के पश्चात उन्होंने प्रतिभागियों को मतदान की शपथ दिलाई। इस दौरान स्कूल प्राचार्य यशपाल पवार तथा प्रतियोगिता प्रभारी सुभाष जोशी मौजूद रहे। बोड़ा ने बताया कि शिक्षा विभाग द्वारा प्रत्येक शनिवार को नो बैक डे के अवसर पर मतदाता जागरूकता की गतिविधियां संचालित की जा रही हैं। इसी श्रंखला में यह आयोजन हुआ। इसके तहत जिले भर के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में प्रतियोगिताएं हुई। प्रत्येक ब्लॉक मुख्य शिक्षा अधिकारी को अपने क्षेत्र का प्रभारी बनाया गया। मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ने इसकी मॉनिटरिंग की।

Author