Trending Now




बीकानेर,शिक्षा निदेशालय में बुधवार को सामने आया एक आदेश चर्चा का विषय बना हुआ है। चर्चा की वजह है इस आदेश पर दिनांक 6 अक्टूबर लिखा जाना। सामान्यतया यह माना जा सकता है कि यह आदेश आचार संहिता लगने से पहले छह अक्टूबर को जारी हुआ होगा। हैरानी इस बात पर है कि आज यानी 11 अक्टूबर को सामने आया यह आदेश कहीं भी ऑनलाइन जारी नहीं हुआ है।

मतलब यह कि इसे ऑफलाइन जारी किया गया है। सरकार का निर्देश है कि सभी आदेश ऑनलाइन जारी किए जाएं। शिक्षा विभाग तो आमतौर पर ऑनलाइन ही सारा काम कर रहा है। ऐसे में इस आदेश के आते ही अनुमान लगाया जा रहा है कि हो सकता है आचार संहिता लगने के बाद जारी किया हो लेकिन तारीख पहले की लगी है।

शिक्षा निदेशक कानाराम की ओर से छह अक्टूबर की तारीख में जारी इस आदेश के मुताबिक निदेशालय में मॉनीटरिंग अनुभाग का पुनर्गठन किया गया है। इस पुनर्गठन में सहायक निदेशक मीनाक्षी तंवर को प्रारंभिक एवं माध्यमिक शिक्षा के मॉनिटरिंग अनुभाग का का प्रभारी बनाया गया है। इसके साथ ही शाला दर्पण में उप प्रधानाचार्य नीरज कांडपाल को सह प्रभारी बनाया गया है। आमतौर पर आचार संहिता लगने के बाद किए जाने वाले ऐसे आदेश के लिए निर्वाचन विभाग से पहले अनुमति लेनी होती है।

इस आदेश के मुताबिक शाला दर्पण में वरिष्ठ सहायक गुरनीतसिंह इस नए गठित अनुभाग में सेवा देंगे। इसी तरह मॉनीटरिंग अनुभाग में पहले से काम कर रहे पंकज स्वामी को शाला दर्पण अनुभाग में भेजा गया है।

Author