Trending Now




बीकानेर, ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने खेतोलाई मूलवान में नव स्वीकृत 33/11 के वी जी एस एस की आधार शिला रखी।
इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री ने बताया कि इस जीएसएस के निर्माण पर एक करोड़ 90 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। इस जी एस एस से चार फीडर निकलेंगे, जिसमें तीन कृषि और एक गांव के लिए फिडर होगा। इसका निर्माण कार्य पूरा होने पर गांव को 24 घंटे विद्युत आपूर्ति गुणवत्तापूर्ण व ट्रिपिंग रहित विद्युत आपूर्ति संभव हो सकेगी। साथ कृषि को भी वोल्टेज के साथ बिजली मिलेगी।
ऊर्जा मंत्री ने हदां में नव स्वीकृत सहायक अभियंता कार्यालय (डिस्काॅम) का शिलान्यास किया। उन्होंने हदां में ही विधायक निधि कोष, पंचायत समिति मद और विभागीय बजट से स्वीकृत कार्यों का शिलान्यास-लोकार्पण किया। यहां उन्होंने आमजन के अभाव अभियोग सुनते हुए बताया कि इस ग्राम पंचायत मुख्यालय पर राजकीय महाविद्यालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, तहसील कार्यालय, पुलिस थाना सहित अन्य कार्यालयों की ग्रामीणों को सुविधा दी गयी है। अब इस तहसील के लोगों को अपने राजस्व संबंधित कार्यों के लिए कोलायत मुख्यालय पर नहीं जाना पड़ेगा। यहीं पर इस क्षेत्र के बच्चों को उच्च शिक्षा के साथ स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर तरीके से मिल सकेगी।
इस अवसर पर डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता बी आर के रंजन ने क्षेत्र में बिजली की उपलब्धता के बारे में जानकारी दी और बताया खेतोलाई मूलवान जीएसएस का निर्माण शीघ्र ही पूरा करवा दिया जाएगा।
इस दौरान कृषि उपज मंडी पूगल रोड के अध्यक्ष हजारी राम गेदर, जिला परिषद सदस्य मदनलाल चौहान, पूर्व सरपंच झंवर लाल सेठिया, उप प्रधान रेवंत राम संवाल, जिला परिषद सदस्य मोहन दान उज्जवल सहित ग्रामीण उपस्थित थे।

Author