Trending Now




बीकानेर। रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन ( डी आर डी ओ) के पूर्व निदेशक तथा बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय के प्रथम कुलपति विश्व प्रसिद्ध वैज्ञानिक डॉ. हनुमान प्रसाद व्यास को उपचार के लिए रविवार दोपहर में दिल्ली की मेदांता हॉस्पिटल में एयर लिफ्ट द्वारा शिफ्ट किया गया है। रविवार दोपहर 2 बजे
बीकानेर के पी. बी. एम. हॉस्पिटल से ट्रेफिक पुलिस के प्रभारी अधिकारी प्रदीप चारण के निर्देशन में ग्रीन कॉरिडोर बनाकर नाल हवाईअड्डे से एयर एंबुलेंस के द्वारा मेदान्ता हॉस्पिटल में उन्हें शिफ्ट किया गया है। केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने मेदान्ता प्रशासन और सम्बन्धित चिकित्सकों से की वार्ता कर डॉ व्यास के उचित देखभाल व यथावश्यक चिकित्सा हेतु बंदोबस्त हेतु चर्चा की।
गौरतलब है कि डॉ. व्यास कोरोना के बाद कैसंर जैसी गम्भीर बीमारी से ग्रसित है और बीकानेर के आचार्य तुलसी कैसंर हॉस्पिटल के डॉ पुखराज साध से इलाज ले रहे है। उल्लेखनीय है कि डॉ. व्यास ने बीकानेर के गांव गांव जाकर विज्ञान के प्रयोगों के माध्यम से बच्चों में विज्ञान के प्रति रूचि जगाई और साथ ही शिक्षा की भी अलख जगाई है। उन्होंने अपने साथ युवाओं की एक टीम गठित कर लर्निंग बाई डूंईंग कॉन्सेप्ट को प्रत्येक स्कूल तक पहुंचाने की पहल शुरू की है, जिसे बहुत ही सराहना मिल रही है।

Author