Trending Now




बीकानेर,कोलायत,घरवाले पांचवीं के बच्चे को ट्यूशन पढ़ाने निजी शिक्षक के पास भेजते रहे। शिक्षक अपनी मर्यादा भूल हवस की आग में इतना अंधा हो गया कि नन्हें बालक के साथ कुकर्म करता रहा। धमकाता भी रहा, किसी को बताया तो अलग बिठाऊंगा। फेल हो जाएगा। डरा हुआ बच्चा कई दिन कुछ नहीं बोला। आखिर पिता को फोन कर बता दिया। अब पिता ने कुकर्मी शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज करवाकर शिक्षक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग उठाई है।

घटना कोलायत के एक गांव की है। पीड़ित के पिता की ओर से दर्ज करवाई गई रिपोर्ट में कहा गया है कि मेरा बेटा पांचवीं में पढ़ता है। दासोड़ी प्राइवेट स्कूल के कोचिंग सेंटर में उसे ट्यूशन दिलाने के लिए शिक्षक सुनील को फीस के साथ अपनी बाइक दी। तेल भरवाकर देता। बच्चे को ढाणी से ले जाने और वापस छोड़ने की शर्त तय थी। कुछ दिन वह लाता-ले जाता रहा लेकिन बाद मे कई बर यह कहकर रोक लेता कि बच्चों को रात में पढ़ाई करवाता हूं।

कई बार वह रात को मेरे घर आकर बच्चे के साथ रहने लगा कि यहां पढ़ाई करवाऊंगा। लगभग एक महीने से बच्चा उदास रहने लगा और कुछ नहीं बताया। अब 3 अक्टूबर को उसने मुझे फोन कर बताया कि ये गुरूजी मेरे साथ गंदा काम करते हैं। मैं ढाणी दादी के पास जाऊंगा। इसके बाद जब बच्चे से बात की तो पता चला कि अध्यापक उसके साथ गलत काम करने के साथ ही धमकाता था कि घरवालों को बताया तो पिटाई होगी। अलग बिठाऊंगा। फेल हो जाएगा आदि-आदि।

पीड़ित के पिता ने रिपोर्ट में बताया कि बच्चे को पूछने पर उसने अब तक की सारी घटनाएं बताई। इसीसे सामने आया है कि दो साल किड्स केयर कोरमेट स्कूल के टीचर नितेश ने भी बच्चे के साथ ‘खोटा काम’ किया।

पुलिस ने पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। पीडित के पिता को आशंका है कि अध्यापक अन्य कई बच्चों को भी पढ़ाता है। ऐसे में दूसरे बच्चे भी इसके शिकार हो सकते हैं। उनकी जांच करवाई जाए और कड़ी सजा दी जाए।

Author