Trending Now




बीकानेर,कोलायत,देवीसिंह भाटी की भाजपा में वापसी ने कोलायत की फिजां में चुनावी रंगत घोल दी। एक ही दिन में कपिलमुनि की तपस्थली पर राजनीतिक सरगर्मियां इतनी बढ़ी कि सुबह से रात तक, झझू चौराहे से कपिल मुनि के घाट तक चर्चाओं का केन्द्र भाटी, कोलायत और राजनीति ही रहा। भाटी की अगवानी का समाचार सुन दोपहर से ही लोग जुटने लगे। शाम होने से पहले भारी भीड़ हो गई।

तय कार्यक्रम के मुताबिक शाम को लगभग 6.30 बजे तक भाटी को कोलायत पहुंचना था लेकिन यहां पहुंचते-पहुंचते रात हो गई। इसके बावजूद बड़ी तादाद में समर्थक खड़े रहे। भाटी के यहां पहुंचते ही नारे गूंजने लगे, पटाखे चलने लगे। जेसीबी मशीन से फूलों की बारिश हुईं। झझू चौराहे पर कार्यकर्ताओं की ओर से रखा गया स्वागत समारोह आमसभा में बदल गया।

हालांकि भाटी ने यहां संक्षिप्त भाषण दिया लेकिन इसमें भी कई मुद्दों को छू गए। मसलन, पांच साल भाजपा से दूरी के बाद घर वापसी। लोगो को अहसास करवाया कि भले ही 10 साल से किसी पद या सत्ता में नहीं लेकिन जब भी जरूरत पड़ी कार्यकर्ताओं के साथ मौजूद रहा। चुनाव के लिए जी-जान से जुट जाने का आह्वान भी किया।

पांच साल पहले में भाजपा से अलग हो गया। वो चुप्पी खत्म हो गई। अवकाश खत्म हो गया। वापस में भजपा में आ गया । हम 10 वर्ष से किसी भी पद पर नहीं रहे लेकिन जब भी कोई संकट आया है हमारे कार्यकर्ता सभी के साथ डटे रहे। संकट चाहे पानी का, बिजली का, बाढ का हो या कोई भी परिस्थिति बनी हो। हम चुपचाप नहीं बैठे रहे। जनता के लिए लड़े। इसका परिणाम यह देख रहा हूं कि रतनगढ़ से कोलायत तक समर्थन-स्वागत कर रहे लोगों में आशा की किरण जगी है।

इन्होंने पांच साल तक लूट की है। आज जो जनता का चेहरा भंपा है, देखा है इससे मुझे लग रहा है कि कांग्रेस की इस दफा विधानसभा में 10 से ज्यादा सीट आने वाली नहीं है। भाजपा का शासन बनेगा।

देश का नेतृत्व कर रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करिश्माई व्यक्तित्व हैं। आपस में लड़ रहे विश्व के देशों को जोड़ा। साथ बिठाया। छाती लगाया और आशा की किरण जगी। उनके नेतृत्व में भाजपा परिवार बढ़ा है। मेरी गारंटी है कि राजस्थान में भाजपा भारी बहुमत से सरकार बनाएगी।

आपके साथी ने अभी तो सिर्फ भाजपा ज्वाइन की है। कोई पद नहीं है। इसके बावजूद आपने जो उत्साह दिखाया है, उसे बरकरार रखियेगा। आने वाले चुनाव में इसी जोश और उत्साह से जुट जाना है।

इससे पहले देवीसिंह भाटी का बीकानेर में कीर्तिस्तंभ ओर उनके निवास बरसलपुर हाउस के आगे भी जोरदार स्वागत-सम्मान हुआ।

Author