Trending Now




बीकानेर,प्रथम पूज्य, विघ्नहर्ता गणाधिपति का जन्मोत्सव महाविद्यालय सभागार में छात्राओं ने भक्तिभाव से परिपूर्ण नृत्य व गीतों से बप्पा को रिझाया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ महाविद्यालय प्रबंध समिति के सचिव श्री गौरीष्ंाकर व्यास, प्राचार्य डॉ. चित्रा पंचारिया सहित स्टॉफ व छात्राऔ ने गणपति बप्पा की मूर्ति की विधिवत पूजा करते हुए अनेक शास्त्रीय मंत्रों का सामूहिक उच्चारण किया। साथ ही आरती की भावपूर्ण प्रस्तुति के साथ महाविद्यालय व देष की उन्नति की मंगल कामना की।
कार्यक्रम में महाविद्यालय की छात्राओं ने सामूहिक नृत्य, सामूहिक गायन, एकल गायन एवं एकल नृत्य की शानदार प्रस्तुति दी।
गणपति जन्मोत्सव की शानदार संास्कृतिक प्रस्तुतियों की सराहना करते हुए महाविद्यालय प्रबंध समिति के सचिव श्री गौरीष्ंाकर व्यास ने कहा की जीवन में षिक्षा सर्वोपरी है, ज्ञान साधना ही समाज और संस्कृति के संवर्द्धन एवं सरंक्षण का आधार है जिसकी प्राप्ति विवेक और ज्ञान के देवता विघ्नहर्ता विनायक प्रदान करने वाले है। श्री गणेष जी के कर्ण, सूंड, लम्बोदर, लघुनेत्र, जैसे शारीरिक प्रतीकों के वैषिष्ट्य को छात्राओं के सम्मुख रखा।
प्राचार्या डॉ. चित्रा पंचारिया ने इस अवसर पर छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि विवेक बुद्धि के प्रदाता भगवान श्री गणेष सृष्टि रचना में सार तत्व को महत्व देने वाले है। इस पुनीत अवसर पर छात्राओं को पढाई पर विषेष ध्यान देते हुए श्रेष्ठ परिणाम पाने के लिए अभी से जुट जाने का आह्वान किया।
कार्यक्रम का सचांलन महाविद्यालय संस्कृत व्याख्याता डॉ. सत्यम् गोस्वामी ने किया।

Author