Trending Now




बीकानेर,मां करणी बीएसटीसी नाल कॉलेज में चल रहे स्काउट गाइड शिविर के अंतर्गत आज सांस्कृतिक रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किया गया।
इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रिटायर्ड कर्नल हेमसिंह रहे। जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में नाल थाना अधिकारी नरेश कुमार गैरा, महिला पुलिस अधिकारी विजयश्री, समाजसेवी ओमप्रकाश सोनी, वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर तथा मोटिवेशनल स्पीकर मेवा सिंह तथा एएसआई हरसुखराम उपस्थित रहे। कार्यक्रम के प्रारंभ में महाविद्यालय प्राचार्य डॉ मुदिता पोपली ने रिटा. कर्नल हेमसिंह का परिचय देते हुए सन 1971 के वार हीरो के रूप में उनकी शौर्य और हिम्मत का परिचय दिया। इस अवसर पर कर्नल हेमसिंह ने बच्चों को आत्म बल एवं साहस के साथ जीवन पथ पर अग्रसर होने का संदेश दिया। उन्होंने बालिकाओं से कर्तव्य पथ पर अग्रसर होने का आह्वान किया। नाल थाना अधिकारी नरेश कुमार गेरा ने बालिकाओं को जिंदगी में कभी भी आत्महत्या नहीं करने की शपथ दिलाते हुए आगामी समस्याओं के नाम वीरता और दृढ़ता के साथ सामना करने का संदेश दिया। महिला पुलिस अधिकारी विजयश्री ने बालिकाओं को अपने सपनों को उड़ान देने की सलाह देते हुए कहा कि वे सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग लें तथा स्वयं को अधिक से अधिक मजबूत बनाएं। समाजसेवी ओम प्रकाश सोनी ने बालिकाओं से अपने कर्तव्य पथ पर चलते हुए शिक्षिका के रूप में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने का आह्वान किया। मोटिवेशनल स्पीकर तथा पीबीएम में सीनियर नर्सिंग अधिकारी मेवा सिंह ने बालिकाओं को सफल जीवन के गुर बताते हुए उन्हे सफलता की कुंजियां बताई।महाविद्यालय निदेशक माणक चंद व्यास और महाविद्यालय प्राचार्य डॉ मुदिता पोपली ने सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर छात्र अध्यापिकाओं द्वारा विभिन्न पारंपरिक नृत्यों पर सुंदर सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई। हिंदुस्तान गाइड की कैंप प्रभारी कविता जैन तथा मनीष रामावत ने कैंप का अब तक का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।
कार्यक्रम में महाविद्यालय परिवार की ओर से प्रबंधन समिति के अभिषेक व्यास,रोहित व्यास तथा व्याख्याता डॉ रितु श्रीमाली, रेणुका आचार्य, रेखा वर्मा, सरिता पुरोहित, डॉ पूनम मिड्ढा,पंकज आचार्य, राकेश व्यास राकेश पुरोहित, शिव कुमार छंगाणी, नरेंद्र कुमार स्वामी, सुधीर सिंह चंदेल तथा शरद शेखर हर्ष भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन कृताक्षी यादव, प्रियंका कुमारी, रक्षिता लांबा तथा गरिमा पंजाबी ने किया।

Author