Trending Now




बीकानेर,बीछवाल थाना इलाके में नहर में डूबने से एक स्कूली छात्र की मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने स्कूल प्रबंधन व पीटीआई शिक्षक को मौत का ज़िम्मेदार ठहराते हुए मामला दर्ज कराया है। बीछवाल एसएचओ महेन्द्र दत्त शर्मा ने बताया कि आंबेडकर कॉलोनी निवासी मूलचंच (17) पुत्र लालचंद नायक मॉडर्न मार्केट स्थित राजकीय सिटी स्कूल में 11 वीं कक्षा में पढ़ता था। गुरुवार को सिटी स्कूल के बच्चों का आईजीएनपी स्कूल में क्रिकेट मैच था। मूलचंद भी टीम में शामिल था।एसएचओ शर्मा ने बताया कि मैच मूलचंद की टीम ने जीता था। स्कूल से फ्री होने के बाद जीत की खुशी में सभी दोस्तों ने हुसंगसर जाने की योजना बनाई। वहां पर वह और उसके दोस्त नहर में नहाने उतरे। इस दौरान वह गहरे पानी में चला गया। उसके दोस्तों ने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन बचा नहीं पाए।

एसएचओ शर्मा ने बताया कि घटना दोपहर करीब डेढ़ बजे की है। सूचना मिलने पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची। सिपाही बिरजू रस्सी के सहारे नदी में उतरा। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद सिपाही ने शव को बाहर निकला। परिजनों को सूचित किया। एसएचओ शर्मा ने बताया कि मृतक छात्र के पिता की ओर से स्कूल प्रबंधन व पीटीआई शिक्षिका पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया गया है। मामले की बारीकी से जांच-पड़ताल की जा रही है।

बीछवाल थाना क्षेत्र में गुरुवार को स्कूली छात्र की मौत के मामले में परिजनों ने मोर्चरी के बाहर धरना लगा दिया है। जानकारी के अनुसार परिजन 25 लाख रुपए का मुआवजा, सरकारी नौकरी और दोषी स्कूल स्टाफ के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की जा रही है। मृतक के परिजनों ने स्कूल के पीटीआई व प्रिंसिपल पर गंभीर लापरवाही के आरोप लगाये है। घटना बीछवाल थाना क्षेत्र के बीछवाल हैड़ की है। लालचंद ने परिवाद के माध्यम से आरोप लगाते हुए बताया कि उसका बेटा मूलचंद आज सुबह करीब सवा सात बजे आईजीएनपी स्कूल बीकानेर में मैच खेलने के लिए गया । परिवादी ने पीटीआई मैडम पर आरोप लगाते हुए बताया कि सभी को समय पर पहुंचने के लिए कहा गया था लेकिन मैडम खुद ही नहीं पहुंची।

परिवादी ने बताया कि ऐसे में सभी बच्चे हंसगसर हैड पर पहुंच गए। जहां पर उसके बच्चे की नहर में डूबने से मौत हो गयी। परिवादी ने पीटीआई मैडम व सम्बंधित स्कूल के प्रिंसिपल पर आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। वहीं थानाधिकारी महेन्द्र दत्त ने बताया कि छात्र हंसगसर हैड़ पर नहाने के लिए गए थे। इसी दौरान बच्चे की मौत हो गयी। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Author