Trending Now




बीकानेर,लूणकरणसर विधानसभा क्षेत्र के गांव ढाणी तक निर्बाध विद्युत आपूर्ति मिल सके, इसके लिए पूर्व मंत्री व प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष वीरेंद्र बेनीवाल निरंतर प्रयासरत है। बेनीवाल के प्रयासों के चलते विधानसभा क्षेत्र में करीब 18 किलोमीटर नई विद्युत लाइन डाली जाएगी। वहीं करीब 8 किलोमीटर लंबी पुरानी विद्युत लाइन को नई विद्युत लाइन में तब्दील किया जाएगा।

इसके लिए पूर्व मंत्री वीरेंद्र बेनीवाल की अनुशंसा पर जोधपुर डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता डीसी की ओर से स्वीकृति जारी की गई है। जोधपुर डिस्कॉम की ओर से लूणकरणसर विधानसभा क्षेत्र के लालेरां विद्युत सब स्टेशन से जसवंतसर फीडर के बीच 10 किलोमीटर लंबी 11केवी विद्युत क्षमता की नई विद्युत लाइन डाले जाने के लिए 35.72 लाख रुपए की वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है। इसी प्रकार बड़ेरण विद्युत सब स्टेशन से मनोहरिया फीडर के बीच 7.7 किलोमीटर लंबी 11 केवी विद्युत क्षमता की नई विद्युत लाइन डाली जाएगी। इसी के साथ उक्त विद्युत सब स्टेशन से फीडर के बीच 7.87 किलोमीटर लंबी पुरानी विद्युत लाइन को बदला जाएगा। इस कार्य के लिए जोधपुर डिस्कॉम की ओर से 51.24 लाख रुपए की वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है। इसी प्रकार विद्युत सब स्टेशन महाजन से गुसाईंणा फीडर के बीच नई विद्युत लाइन डाले जाने के लिए 7.62 लाख रुपए की वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है।

सुंई व शेरपुरा विद्युत सब स्टेशन पर 5 एमवीए क्षमता के नए ट्रांसफार्मर लगेंगे

लूणकरणसर विधानसभा क्षेत्र के सुंई व शेरपुर विद्युत सब स्टेशन पर 5 एमवीए क्षमता के नए ट्रांसफार्मर लगेंगे। इसकी स्वीकृति पूर्व मंत्री वीरेंद्र बेनीवाल की अनुशंषा पर जोधपुर डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता पी एण्ड एम की ओर से जारी की गई है। डिस्कॉम के सहायक अभियंता रामकुमार बिश्नोई ने बताया कि 33 केवी विद्युत सब स्टेशन सुंई पर 3.15 एमवीए की जगह 5 एमवीए क्षमता के दो नए ट्रांसफार्मर स्थापित किए जाएंगे। इसी प्रकार 33 केवी विद्युत सब स्टेशन शेरपुरा पर 3.15 एमवीए की जगह 5 एमवीए क्षमता का एक नया ट्रांसफार्मर स्थापित किया जाएगा। उक्त कार्य स्वीकृत करवाने पर ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी व पूर्व मंत्री वीरेंद्र बेनीवाल का आभार जाता है ।

Author