Trending Now




बीकानेर,जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने शुक्रवार को बज्जू के माणकासर में आयोजित ग्राम स्तरीय जनसुनवाई में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने आमजन की समस्याएं सुनी और संबंधित अधिकारियों को निस्तारण के निर्देश दिए।
जनसुनवाई के दौरान विद्युत, पेयजल, साफ सफाई, खाद्य सुरक्षा, रास्ता खुलवाने, म्यूटेशन इत्यादि से संबंधित परिवाद प्राप्त हुए। जिला कलेक्टर ने परिवादों के निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जनता की समस्याओं के निस्तारण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाए।
जिला कलेक्टर ने कहा कि जनसुनवाई के दौरान प्राप्त प्रकरणों को संपर्क पोर्टल पर अपलोड करवाएं। उन्होंने डेंगू, मलेरिया सहित मौसमी बीमारियों की रोकथाम, नियंत्रण व उपचार के लिए समुचित प्रयास करने को कहा। उन्होंने कहा कि जल ठहराव की स्थिति पैदा नहीं हो, यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने एंटी लार्वा गतिविधियां करने के निर्देश दिए। उन्होंने इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना व मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा निशुल्क फूड पैकेट वितरण योजना के संबंध में चर्चा की। इसके पश्चात डीएमएफटी फंड से बने शेड का अवलोकन भी किया।
इस दौरान पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मोहम्मद अबरार पवार, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता राजेश पुरोहित, एसडीएम रणजीत कुमार सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Author