Trending Now




बीकानेर,देशनोक, राजकीय महाविद्यालय देशनोक में बुधवार को स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश हेतु वरीयता एवं प्रथम प्रतीक्षा सूची जारी कर दी गई हैं। नोड़ल प्राचार्य डॉ.जी.पी. सिंह ने बताया कि वरीयता एवं प्रतीक्षा सूची में सम्मिलित विद्यार्थियों को 25 सितम्बर तक महाविद्यालय में मूल दस्तावेज सत्यापन करवाने होगें । तत्पश्चात् इन सभी विद्यार्थी को 25 सितम्बर तक ई मित्र पर अपनी फीस जमा करवाकर प्रवेश सुनिश्चित करना होगा।
महाविद्यालय के नोडल अधिकारी डॉ. ए.के.यादव ने बताया कि मुल दस्तावेज सत्यापित नहीं करवाने की स्थिति में विद्यार्थी का प्रवेश सम्भव नहीं होगा जिस हेतु विद्यार्थी स्वयम् जिम्मेवार होगा। डॉ. यादव ने बताया कि विद्यार्थी अपना वरीयता क्रमांक महाविद्यालय के नोटिस बोर्ड अथवा ई मित्र पर अपने एप्लीकेशन आईडी से पता कर सकते हैं तथा स्वयं की आईडी से बधाई पत्र निकालकर भी वरीयता पता की जा सकती हैं।
महाविद्यालय द्वारा जारी प्रथम वरीयता सूची में बी.ए भाग प्रथम सामान्य वर्ग में 85.4, ईडब्लूएस में 70.4, ओबीसी में 81.0 तथा एससी वर्ग में 46.8 प्रतिशत कट ऑफ रहीं हैं। इसी प्रकार प्रथम प्रतिक्षा सूची में ई.डब्लू.एस में 72 तथा एससी वर्ग में 60.6 प्रतिशत कट ऑफ जारी की गई हैं।

Author