Trending Now




बीकानेर,कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि बीकानेर जॉन के अध्यक्ष श्रीमान वीर संजय जी बैद, वीर रविंद्र जैन, गंगाशहर केंद्र के अध्यक्ष वीर टोडरमल चोपड़ा सचिव वीर भरत गोलछा द्वारा दीप प्रज्वलन , माल्यार्पण व महावीर प्रार्थना के साथ शुरू की गई।
 इस भाषण प्रतियोगिता के मुख्य बिंदु “पर्यावरण शुद्धि स्वस्थ जीवन का आधार ” विषय पर गंगा शहर क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थियों ने भाग लिया। सभी बच्चों ने अपनी अपनी बहुत ही अच्छे तरीके से प्रस्तुति दी।
 इन सभी की प्रस्तुति के आधार पर हमारे निष्पक्ष निर्णायक गणों कि टीम ने सभी को अपने अपने अनुभव के आधार पर मूल्यांकन किया। निर्णयकगणों में प्रोफेसर डॉ धनपत जी रामपुरिया, प्रधानाचार्य श्री रतन जी छलाणी, हिंदी व्याख्याता श्री अशोक जी चौरडिया थे।
 बीकानेर जॉन के अध्यक्ष वीर श्री संजय बैद , वीर रविन्द्र जैन ने अपना वक्तव्य प्रदान किया।
 इसी कार्यक्रम के साथ महावीर इंटरनेशनल गंगाना वीरा केंद्र का शपथ ग्रहण कार्यक्रम भी आयोजित किया गया गंगाना वीरा केंद्र की अध्यक्षा वीरा श्रीमती रक्षा बोथरा, सचिव श्रीमती सरिता देवी नाहटा ने जॉन अध्यक्ष से शपथ ग्रहण की उसके पश्चात उन्होंने अपने टीम की घोषणा की एवं उन्हें भी शपथ ग्रहण दिलवाई।
 इस कार्यक्रम में वीर चंद्र कुमार जी रखेचा ने गंगाशहर महावीर इंटरनेशनल वीर केंद्र के द्वारा किए गए कार्यों के बारे में जानकारी दी।
 गंगाशहर वीर केंद्र के द्वारा विभिन्न विद्यालयों में चित्रकला प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया उनके भी विजेताओं को इस कार्यक्रम के दौरान सम्मानित किया गया।
 इस कार्यक्रम के दौरान प्रदर्शनी का भी कार्यक्रम किया गया इस प्रदर्शनी में महावीर इंटरनेशनल के द्वारा किए गए कार्यों का विवरण एवं जिन विद्यालयों के में चित्रकला प्रतियोगिता करवाई गई उन चित्रकलाओं को भी उसे प्रदर्शनी में लगाकर सबको दिखाया गया।
कार्यक्रम के अंत में निर्णायक गणों के निर्णय से भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान तान्या सामसुखा, द्वितीय महक सोनी  और तृतीय शिवानी राजावत को शील्ड व पारितोषित राशि भेंट कर सम्मानित किया गया। पर्यावरण शुद्धि के विषय पर पधारे हुए सभी अंगूठी कौन से निवेदन किया गया कि आप प्लास्टिक की थैली का उपयोग नहीं करेंगे कपड़े की थैली का उपयोग करेंगे। सभी ने संकल्प लिया कि हम कपड़े की थैली का उपयोग करें लगभग 200 कपड़े के थेले वितरण किए गए।
पधारे हुए मुख्य अतिथियों व निर्णायक गणों का गंगाशहर केंद्र के सभी सदस्यों द्वारा स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम का कुशल संचालन ललित राखेचा द्वारा किया गया व आभार ज्ञापन सचिव वीर भरत गोलछा द्वारा किया गया।

Author