Trending Now




बीकानेर, 10 वी राजस्थान स्टेट ओपन बोर्ड में मूक बधिर बालक बालिकाओं ने 71% से अधिक अंक प्राप्त किए है। आज उनको प्रोत्साहन करने के लिए संस्थान में अभिभावकों के साथ कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मुकेश कुमार सोलंकी ने कहां की दिव्यांग सेवा संस्थान बीकानेर के स्टाफ की कड़ी मेहनत से संभव हुआ। जेठा राम छात्रों को नए, कठिन शैक्षणिक मानकों को बढ़ाने के लिए सभी को साथ लेकर काम करते है। घर पर अपने बच्चे को प्रोत्साहित करने और उसका समर्थन करने से, सफलता की संभावना काफी बढ़ जाती है।

विशिष्ठ अतिथि सेवानिवृत सुभाष यादव ने बताया कि यहां DISCIPLINE प्रत्येक छात्र से यह अपेक्षा की जाती है कि वे सहपाठियों के शैक्षिक अवसरों में हस्तक्षेप नहीं करते। माता-पिता की अपने बच्चे के आचरण के लिए प्राथमिक जिम्मेदारी है। ये बच्चे स्कूल के नियमों और नीतियों को तोड़ने का प्रयास नही करते।

सोनू त्रिपाठी गंगाशहर ने कहां की दिव्यांग सेवा संस्थान एक ऐसी जगह है जहाँ छात्र सपने देखने की हिम्मत, हर दिन नए ब्रांड का सामना करते है।
संस्थान संचालक जेठा राम ने अतिथियों का स्वागत किया व संस्थान की गतिविधियों के बारे में बताया और कहां की दिव्यांग शैक्षणिक विद्यालय एक ऐसा संस्थान है जहाँ छात्रों को एक सुरक्षित और भरोसेमंद वातावरण में कल की चुनौतियों का सफलतापूर्वक सामना करने के लिए प्रेरित किया जाता है।

कार्यक्रम में दिलीप उपाध्याय, बजरंग सुथार, यूनस अली, अजय कुमार परिहार, सज्जन कुमार, सुमन शर्मा, देवाराम कुमावत, मेंहदी सर आदि बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

Author