Trending Now




बीकानेर आज पीबीएम अस्पताल की अव्यवस्था भ्रष्टाचार मनमानी जैसे मुद्दों को लेकर आम आदमी पार्टी के पुनीत ढाल के नेतृत्व मै पीबीएम अधीक्षक डाक्टर सैनी और मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डाक्टर गुंजन सोनी का जिला कलेक्टर परिसर में पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन किया गया और जिला कलेक्टर के माध्यम से11 सुत्रिय ज्ञापन मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन आज अतिरिक्त कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा देवठिया को ज्ञापन दिया इस अवसर पर मनिष शर्मा पीबीएम हेल्प कमेटी अध्यक्ष सुरेंद्र सिह राजपूरोहित , सोनु गहलोत, आम आदमी पार्टी ब्लोक अध्यक्ष हुक्मा राम बारूपाल, कौशलिया बहन नायक, हितेश स्वामी , भगवाना राम बिश्नोई, कैलाश कुमार, बजरंग दैय्या, सोनु देपन, नटखट, विनोद, हरिश, मुकेश खान , चिमन लाल, राजु जाट, इमरान खान, सागर बिशनोई, रेवंत, मनोज सहित काफी लोगो ने प्रदर्शन किया आम आदमी पार्टी के पुनित ढाल ने बताया कि पीबीएम अस्पताल की अवस्था भ्रष्टाचार परवाने पर है जो कभी सहन नहीं किया जायेगा एक तरफ गहलोत सरकार भ्रष्टाचार को लेकर अपने आप को गंभीर बता रही है तो दुसरी और हजारों बार पीबीएम सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज की अवस्था भ्रष्टाचार को लेकर सरकार को अवगत हजारों बार करवाया मगर आज तक कोई कार्यवाही नही हु ई जिससे साफ है तभी पीबीएम मै खुलेआम भ्रष्टाचार करने वाले पीबीएम अधीक्षक डाक्टर प्रमोद सैनी, डबल ऐओ दिनदयाल खडगावत बाबु महेश कल्ला और मनमानी कर अपने परिवार चहेतो को पीबीएम मै मुख्य सिटो पर बैठाने वाले भ्रष्टाचार का साथ देने वाले मेडिकल कोलेज प्राचार्य डाक्टर गुंजन सोनी जैसे लोगो पर कोई कार्यवाही नहीं कर रही हैं मरीजो के हित में आम आदमी पार्टी आज से पीबीएम सुधार आंदोलन का आगाज करते हुए जब तक इन पर कार्यवाही नहीं होगी जांच गठित नहीं होगी भ्रष्टाचार मै लिप्त सलाखों के पिछे नहीं जायेंगे तब तक आंदोलन जारी रहेगा राजपूरोहित ने पीबीएम के बारे मैं विस्तार से जानकारी दी

पीबीएम अस्पताल और सरदार पटेल मेडिकल कोलेज मै फैली अव्यवस्था भ्रष्टाचार मनमानी की जानकारी बार बार आप को संबंधित विभाग को अवगत करवाने के बाद भी अव्यवस्था पीबीएम सरदार पटेल मेडिकल कालेज मै भ्रष्टाचार मनमाननी को देखते हुए आज पीबीएम अधीक्षक और सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज प्राचार्य का पुतला फुंक कर आगाज कर रही आंदोलन का आगाज कर रहे है

इस प्रकार है हमारी मांगे

1. पीबीएम हॉस्पिटल में आई.ए.एस व आर.एस. अधिकारी तुरन्त प्रभाव से नियुक्त
किया जाए।

2. सन् 2018 से सन् 2023 जुलाई तक हॉस्पिटल और कॉलेज में हुए सभी प्रकार
के टेन्डर सभी प्रकार की खरीद को फाईलो की बाजार दर को मद्देनजर रखते हुए जांच की जाये।

3. पीबीएम हॉस्पिटल में मौजूदा अधिक्षक डॉ. प्रमोद सैनी द्वारा करीब 16 करोड़ का एमआरआई सीटी स्केन का टेन्डर बिना निविदा किया गया। ठेकेदारों से साठगांठ कर एक ही ठेकेदार को फायदा पहुंचाया। अनेक कार्यों में अधीक्षक ने करोडो रूपये अपने कार्यकाल में अंदर कर सरकार को नुकसान पहुंचाया है, इन पर तुरन्त प्रभाव से जांच गठित कर कार्यवाही करे

4. पीबीएम अस्पताल एवं सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज में वर्षों से एक ही सीट पर बाबु महेश कल्ला, पीबीएम डबल ऐओ दिनदयाल खडगावत जैसे जमे बैठे है और खुलेआम भ्रष्टाचार कर रहे है ऐसे अधिकारियों बाबुओं पर तुरन्त कारवाई की जाए और उनके कार्यकाल में किए गए कार्यों में भ्रष्टाचार की जांच की जायें।

5. आईएस, आरएस अधिकारियों को और से ऑपरेशन प्रिंस रिपोर्ट में माना गया की पीबीएम में कार्य करने वाली गजेन्द्र इन्टरप्राइजेज अपने नियमों एवं शर्तों के विरुद्ध कार्यकर रही है। इस फर्म को ब्लैक लिस्ट करने की अनुशंसा की गई थी। लेकिन आज तक इस फर्म को ब्लैक लिस्ट नहीं कर पीएम के लगभग सभी टेन्डर इसी फर्म को दिये जा रहे है जो डबल एओ दिनदयाल खड़गायत अधीक्षक डॉ. सैनी कमीशन के चक्कर में नियम एवं शर्तों के विरुद्ध कार्य करने वाली फर्म को घर से दे रहे है तुरन्त कार्य एवं जांच हो ।

6. पीबीएम हॉस्पिटल में आने वाले मरीजो के लिए की जांच दवा व्यवस्था सुचारू की जाये

7. पीबीएम हॉस्पिटल में कार्यरत चिकित्सक जो अपने-अपने घरों में मेडिकल स्टोर अस्पताल, जांच केन्द्र खोलकर मरीजों को अपनी निजी मेडिकल स्टोर और जांच केन्द्रों की जांचे एवं दवाईया लिखकर लूटने का खेल चला रखा है, इसे तुरन्त प्रभाव से बन्द किया जायें।

8. पीबीएम हॉस्पिटल में अनाधिकृत बच्चे बच्चियां नर्सिंग कार्य सिखने को चाह में वही मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा केन्द्रों में फार्मसि्ट की जगह अनाधिकृत बच्चे दवाई बांट रहे है की अस्पताल में लपको दलालों एवं कुछ स्वयम् समाज सेवी जो पीबीएम हॉस्पिटल के बाबू अधिकारियों के आशीर्वाद से आ रहे है इन सब पर तुरन्त प्रभाव से रोक लगाई जाये।

9. अस्पताल में आने वाले मरीज और उनके परिजनों से सहानुभूतिपूर्वक व्यवहार किया जाए। अक्सर देखने में आया है कि मरीज को जब परिजन लेकर आते हैं, यह दुख और चिंता से सिरे होते हैं। ऐसे में अस्पताल में रेजिडेंट चिकित्सकों और स्टाफ का उनको आहत करता है। ऐसे कर्मचारियों को पाबंद किया जाए।

10. पीबीएम अस्पताल का कैंसर विभाग जो एसपी मेडिकल कॉलेज का अंग है, इसे निजी संस्था संचालित कर रही है। इसके आय-व्यय आदि के खर्च एसपी मेडिकल कॉलेज को ना देकर निजी संस्था रख रही है। इसे मेडिकल कॉलेज के अधीन किया जाए।

11. प्रशासनिक अधिकारी आकस्मिक निरीक्षण कर अस्पताल हो रही अनियमितताओं की जांच करे इससे अस्पताल प्रशासन में भी भय रहेगा।

Author