Trending Now




बीकानेर,जयपुर,स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ़ इंडिया की नवंबर में होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता में पहली बार राजस्थान की स्कूली टीम भी हिस्सा लेगी। राजस्थान साइकिलिंग एसोसिएशन के सचिव ओपी विश्वकर्मा ने रविवार को यहां संपन्न संघ की साधारण सभा की बैठक में बताया की राजस्थान साइकिलिंग संघ के प्रयासों के बाद राज्य सरकार ने साइकिलिंग को राजस्थान में स्कूली खेलों में शामिल कर लिया है। अब राजस्थान के बच्चे राष्ट्रीय प्रतियोगिता में थे हिस्सा ले सकेंगे। राजस्थान साइकिलिंग संघ के अध्यक्ष शैलेश पेेडीवाल की अध्यक्षता में हुई साधारण सभा की बैठक में 23 जिलों के सचिव मौजूद थे। विश्वकर्मा ने बताया कि राजस्थान साइकिलिंग संघ अब प्रदेश में नए बने 17 जिलों में भी अपनी इकाई गठित करेगा। इसके लिए साधारण सभा ने अपनी मंजूरी दे दी है।
चेयरमैन बने रवि शेखर का सम्मान
बैठक में राजस्थान साइकलिंग एसोसिएशन के नव मनोनीत चेयरमैन रवि शेखर मेघवाल का सदस्यों द्वारा सम्मान किया गया। रवि शेखर केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल के पुत्र हैं। उन्हें पिछले दिनों संघ में चेयरमैन के रिक्त पद पर मनोनीत किया गया था, जिसकी आज साधारण सभा ने पुष्टि कर दी। संघ के अध्यक्ष शैलेश पेडीवाल और महासचिव ओपी विश्वकर्मा ने साफा पहनाकर रवि शेखर का अभिनंदन किया।
पहली बार खिलाड़ियों को मिली प्रोत्साहन राशि
विश्वकर्मा ने बताया कि राजस्थान के साइकिलिस्टों को पहली बार राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में पदक जीतने पर प्रोत्साहन राशि मिली है। उन्होंने कहा की वर्तमान राज्य संघ के प्रयासों से 2018 से 2021 तक के पदक विजेता खिलाड़ियों की पुरस्कार राशि उनके खातों में पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि यह एक बड़ी उपलब्धि है। इससे पहले राजस्थान के साइकिलिस्टों को कभी प्रोत्साहन राशि नहीं मिली थी।

Author