Trending Now




बीकानेर,वर्ष भर में पड़ने वाले 12 माह में सावन एक ऐसा महीना कि जिसमें न केवल प्रकृति बल्कि आसमान से घने काले बादलों द्वारा वर्षा के रूप में जल उड़ेलने, रिमझिम होने से पृथ्वी, दिन-रात, सब कुछ शिवमय होने से एक विशेष तरह की आध्यात्मिक आनंद की अनुभूति होती है.

इसी पावन माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया के दिन देवी पार्वती को 108वीं बार जन्म लेने के बाद अन्ततः शिव पति के रूप में प्राप्त हुए थे और इस उपलक्ष्य में हरियाली तीज का पर्व मनाया जाता है. इस साल यह तृतीया तिथि यानी हरियाली तीज शनिवार 19 अगस्त 2023 के दिन है. इस दिन को मुख्यतः नवविवाहिताओं और सुहागिन महिलाओं के लिए उत्सव के रूप में ‘हरियाली तीज’ के नाम से जाना जाता है.!
बीकानेर खत्री महिला मंडल का लहरिया का आयोजन कर हरियाली तीज का उत्सव बड़े ही हर्षोल्लास के साथ आयोजित किया । राधा खत्री अध्यक्ष खत्री महिला मंडल बीकानेर ने बताया की सभी महिलाओं ने बढ़-चढ़कर कार्यक्रम में भाग लिया और खूब आनंद का अनुभव किया सभी ने झूले झूल कर सावन की तीज का आनंद लिया। और पासिंग पीलो गेम में सभी ने मिलकर सावन के गीत गाए और सबने मिलकर डांस किया उसके बाद रस्सी कूदने का प्रोग्राम में सभी ने खूब मस्ती की। रस्सी कूदने का प्रोग्राम सावन में स्पेशल रहा जो बहुत ही मस्ती भरा रहा आप सभी सखियों ने कार्यक्रम मैं भाग लिया इसके लिए आप सभी का बहुत-बहुत आभार धन्यवाद । आप आगे भी ऐसे ही जोर शोर से प्रोग्राम में आए और एंजॉय करें आप सब की खुशी में ही हमारी खुशी है

Author