Trending Now




बीकानेर,बीकानेर के जाने-माने मंच संचालक, सामाजिक कार्यकर्ता, रंगकर्मी एवं संस्कृतिकर्मी ज्योति प्रकाश रंगा को युवाओं के राष्ट्रीय संगठन आजाद यूथ काउंसिल का राजस्थान प्रदेश का संयोजन मनोनीत किया गया है।
आजाद यूथ काउंसिल देश भर के युवाओं का वृहद संगठन है जो राष्ट्र एवं मानवीय समाज के लिए कार्य करता है। काउंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिलीप सिंह गोहिल ‘बापू’ ने रंगा को ऊर्जावान राष्ट्र हित चिंतक बताते हुए प्रदेश संयोजक का दायित्व सौंपा है। गोहिल ने पत्र में लिखा है कि राजस्थान के युवाओं की ऊर्जा सही दिशा में अग्रसर हो, इसके लिए निजी लाभ की भावना का त्याग कर संगठित होकर आगे बढ़ना जरूरी है। उन्होंने विश्वास जताया है कि ज्योति प्रकाश रंगा अपने कुशल नेतृत्व में राजस्थान की युवा चेतना को एक मंच पर लाकर प्रदेश और देश के वास्तविक विकास में अपना योगदान देंगे।
गौरतलब है कि ज्योति प्रकाश रंगा दशकों से शिक्षा, साहित्य, संस्कृति और विभिन्न कलाओं से जुड़कर काम कर रहे हैं। वे पश्चिमी राजस्थान के अलावा देश और प्रदेश के बड़े मंचों का संचालन करने के लिए आमंत्रित किए जाते हैं। उनकी नियुक्ति पर बीकानेर के सांस्कृतिक जगत ने आत्मिक प्रसन्नता जताई है।

Author