Trending Now




बीकानेर,आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में आरएसवी विद्यालय मे आज देश भक्ति अपने पूर्ण जोश में थी। आरएसवी परिवार ने आज स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर पूरे जोश व उल्लास के साथ तिरंगा रैली का आयोजन किया ।
आरएसवी स्कूल, जेएनवी बीकानेर के एनसीसी कैडेट, स्काउट एवं गाइड व विद्यालय के छात्र छात्राओं के द्वारा तिरंगा यात्रा निकाली गई ।
तिरंगा रैली का शुभारंभ कर्नल जॉनी थॉमस कमांडिंग ऑफिसर 7 राज बटालियन एनसीसी बीकानेर एवं आरएसवी के सीईओ श्री आदित्य स्वामी के द्वारा किया गया । तिरंगा रैली भारत माता की जय, वंदे मातरम जैसे नारों के साथ विद्यार्थियों एवं आसपास के निवासियों में देशभक्ति की भावना का संचार करते हुए जेएनवी के सेक्टर 5 से होती हुई बीएसएफ कैंपस में पहुंची जहां डिप्टी कमांडेंट श्री मंजीत सिंह जी 124 बटालियन, एवं बीएसएफ के जवानों के द्वारा विद्यार्थियों का स्वागत किया गया । देश के प्रति बच्चों के उल्लास की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए डिप्टी कमांडेंट श्री मनजीत सिंह ने कहा कि यह बच्चे कल का भविष्य है परिवार, समाज और देश के प्रति समर्पित भाव ही एक सामान्य व्यक्ति को सुनागरिक बनाता है ।
बीएसएफ कैंपस में एनसीसी प्रभारी विनय कुमार कें निर्देशन में एनसीसी कैडेट के द्वारा मार्च पास्ट करते हुए बीएसएफ जवानों को सलामी दी गई । स्काउट एंड गाइड प्रभारी श्री वल्लभ पुरोहित के निर्देशन में स्काउट एंड गाइड छात्रों द्वारा पिरामिड का प्रदर्शन व विद्यार्थियों द्वारा देश भक्ति गीत प्रस्तुत किए गए । कार्यक्रम का संचालन श्रीमती ॠतु शर्मा ने किया ।कार्यक्रम के अंत में नीरज श्रीवास्तव द्वारा विद्यालय की तरफ से स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी गई एवं बीएसएफ व एनसीसी जवानों का धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

Author