Trending Now




बीकानेर,रानीबाजार औद्योगिक क्षेत्र की रोड नं. सात पर 28 जुलाई की रात मृत मिले मजदूर युवक पिंटू की मौत के पीछे हैरान करने का मामला सामने आया है। घटना के लगभग 10 दिन बाद कोटगेट पुलिस ने चार युवकों को पकड़ा है जिन्होंने पिंटू की हत्या की थी। हत्या का कारण 10 हजार रुपए उधारी वसूलना था। इतना ही नहीं मृतक के पिता ने आरोप लगाया है कि उसके बेटे को पाइप, डंडों से पीट-पीटकर मारा। मारते हुए वीडियो बनाया। मौत के अगले दिन मुझे लाकर बताया।

रानी बाजार इंडस्ट्रीयल एरिया की रोड संख्या सात पर मिले पिंटू नामक युवक को अस्पताल ने जाया गया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। जेके वूलन मिल में काम करने वाले बिहार निवासी मृतक के पिता संतलाल मिश्र ने इस संबंध में कोटगेट थाने में मामला दर्ज करवाया था। थानाधिकारी कोटगेट कुलदीप सिंह की विशेष टीम ने उक्त मामले में गहनता से जांच की और सोमवार रात को आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ इसका पटाक्षेप कर दिया।

जहांगीर कोहरी पुत्र रफीक मोहम्मद घड़सीसर
पवन कुमार पुत्र राजाराम विश्नोई, निवासी पिथरासर
सांवरलाल पुत्र फुलाराम विश्नोई, बाईपास रोड घड़सीसर
अंकित ज्याणी पुत्र बजरंग लाल, निवासी जेगला

बताया गया है कि चारों आरोपियों में से जहांगीर पिंटू से 10 हजार रुपए मांगता था। ये चारों पिंटू को पार्टी का बहाना बनाकर ले गए। घड़सीसर में ले जाकर मारपीट की। इनमें से दो आरोपियों का ठिकाना भी घड़सीसर में संजू दफ्तरी का ट्यूबवैल लिखा गया है। वहां डंडों, सरियों आदि से मारपीट के दौरान पिंटू की मौत हो गई या बेहोश हो गया। इसके बाद वे उसे रानी बाजार इंडस्ट्रीयल एरिया में छोड़ गए।

कोटगेट थानाधिकारी कुलदीपसिंह के साथ सुनीलकुमार, प्रवीण, महेन्द्र, हंसराज, ओमप्रकाश आदि की टीम जांच में जुटी। पूरे मामले में हैड कांस्टेबल सुनील की महत्वपूर्ण भूमिका रही। जांच के बाद दोष प्रमाणित पाया। आरोपियों से अभी पूछताछ की जा रही है।

Author