Trending Now




बीकानेर,जयपुर, नए जिलों की स्थापना के साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कई IAS और IAS अधिकारियों का तबादला किया है। सोमवार देर रात कानून व्यवस्था की समीक्षा के तत्काल बाद नए संभागों और जिलों में पुलिस-प्रशासन के मुखिया लगा दिए गए।

अधिकांश सभागों में संभागीय आयुक्त-आईजी और जिलों में कलक्टर-पुलिस अधीक्षक पहले से कार्यरत विशेषाधिकारियों को लगाया गया है।

आदेशानुसार नीरज के पवन बांसवाड़ा, डॉ. मोहन लाल यादव सीकर एवं वंदना सिंघवी को पाली का संभागीय आयुक्त बनाया है। सीकर में सत्येन्द्र सिंह, पाली में राघवेन्द्र सुहासा व बांसवाड़ा में एस परिमला को आईजी लगाया गया है। जयपुर कलक्टर को जयपुर ग्रामीण और जोधपुर कलक्टर को जोधपुर ग्रामीण जिले अतिरिक्त कार्यभार दिया है। जयपुर ग्रामीण में विश्राम मीणा और जोधपुर ग्रामीण में हरजीलाल अटल को विशेषाधिकारी लगाया गया है। श्रुति भारद्वाज को नीमकाथाना जिले की कलेक्टर की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

सांचोर में ओएसडी शैलेन्द्र सिंह इंदोलिया के बजाय सागर को एसपी लगाया है। सीकर एसपी की जिम्मेदारी देशमुख परिस अनिल को दी गई है। नीमकाथाना में अनिल कुमार को एसपी के पद पर लगाया गया है। भिवाड़ी में करण शर्मा को एसपी लगाया गया है। जयपुर व जोधपुर ग्रामीण जिलों के पुलिस अधीक्षक पदों की जिम्मेदारी वर्तमान में जयपुर व जोधपुर जिले के ग्रामीण क्षेत्र का जिम्मा संभाल रहे पुलिस अधीक्षकों को सौंपी गई है। सरकार ने 22 आइएएस और 24 आईपीएस का तबादला-पदस्थापन कर दिया है।

Author