Trending Now




बीकानेर,युगप्रधान आचार्य श्री महाश्रमण के पावन सान्निध्य में अभातेयुप के निर्देशन में किशोर मण्डल का 18 वां  राष्ट्रीय अधिवेशन ‘नवोन्मेष’ नन्दनवन मुम्बई में आयोजित हुआ। तेयुप कार्यकारिणी सदस्य  देवेन्द्र डागा ने बताया कि गंगाशहर किशोर मण्डल को संस्कार के क्षेत्र में श्रेष्ठ पुरस्कार से सम्मानित किया गया। ब्लू ब्रिगेड साथी कुलदीप छाजेड़ को वर्ष पर्यन्त सार्थक सक्रियता के लिए अभातेयुप द्वारा पुरस्कृत किया गया। 1100 से अधिक किशोर पूरे भारत से अधिवेशन में पधारें।
 किशोर मण्डल पूर्व संयोजक दीपेश बैद, संयोजक नीरज बोथरा, सह संयोजक विशाल सेठिया सहित 21 किशोरों ने अधिवेशन के विभिन्न रोचक ज्ञानवर्धक सत्रों में सहभागिता दर्ज करवाई। वर्ष भर के मूल्यांकन के आधार पर तपोयज्ञ में प्रथम, द जर्नी विथ मॉक में तृतीय पुरस्कार , MBDD में चतुर्थ पुरस्कार से टीम किशोर मण्डल गंगाशहर को अधिवेशन में सम्मानित किया गया।
    तेयुप अध्यक्ष अरुण नाहटा ने तेरापंथ किशोर मण्डल को बधाई प्रेषित की और निरन्तर संघ कार्यों में समर्पित रहने को कहा। इस अवसर पर तेरापंथी महासभा संरक्षक जैन लूणकरण छाजेड़, सभा अध्यक्ष अमर चन्द सोनी, तेयुप पूर्व अध्यक्ष रतन लाल छलाणी, पीयूष लूणिया (अभातेयुप साथी), पवन छाजेड़, विजेन्द्र छाजेड़, तेयुप मंत्री भरत गोलछा, चंचल चोपड़ा ने सभी किशोरों को शुभकामनाएं दी।

Author