Trending Now




बीकानेर,मानसूनी बारिश स्थानीय लोगों के लिए मुसीबत बनती जा रही है. बारिश की वजह से राज्य के कई जिलों में लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

नापासर में जगह-जगह पानी जमा नजर आ रहा है. जल जमाव की वजह से छोटे-छोटे बच्चों को स्कूल जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. नौनिहालों को पानी में डूबी सड़क से होकर जाना पड़ रहा है.

राजस्थान में जहां एक और मानसून की जोरदार बारिश किसानों के लिए राहत लेकर आई है, वहीं दूसरी तरफ बरसाती पानी के इकट्ठा होने से लोगों के लिए परेशानी भी खड़ी हो गई है. नापासर कस्बे में देशनोक रोड़ पर गोयलों के मोहल्ले के वार्ड नंबर 9 में गोगामेड़ी के पास मुख्य सड़क से गोगामेड़ी तक पूरे रास्ते में हुई तेज बरसात से बरसाती पानी इकट्ठा हो गया है.

इसी सड़क पर राजकीय उच्च प्राथमिक संस्कृत विद्यालय स्थित हैं, इस विद्यालय में गोयलो के मोहल्ले के छोटे-छोटे बच्चे-बच्चियां पढ़ती हैं, लेकिन रोज स्कूल जाते समय और वापस आने के समय छात्र-छात्राओं को गली में इकट्ठे हुए बरसाती पानी के बीच में से होकर आना-जाना पड़ता है.

मोहल्ले के छात्र-छात्राओं के परिजनों ने भी स्थानीय प्रशासन पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि हम लोगो ने सभी जन प्रतिनिधियों को इस विषय में अवगत करवा दिया है, लेकिन सिर्फ आश्वासन के अलावा अभी तक कुछ नही मिला है. छोटे-छोटे बच्चो ने कहा बताया कि पानी में से गुजरने पर गिरने की आशंका रहती है,-कभी पानी के अंदर पड़े पत्थर तो कभी कांच के टुकड़े पैरों में चुभ जाते है. छोटे बच्चे फिसल कर गिर जाते हैं. बच्चों ने कहा, हम छोटे-छोटे बच्चे इसकी शिकायत करें तो कहा करें.

गौरतलब है कि बारिश की सीजन में नापासर की सड़कों, गलियों में निकासी के अभाव में बरसाती पानी का जलभराव होता हैं, विकास के नाम पर नापासर आज भी पिछड़ा हुआ क्षेत्र है, जिससे यहां के निवासियों को परेशानी उठानी पड़ रही हैं.

Author