Trending Now




बीकानेर,जिला कलेक्टर व नगर विकास न्यास अध्यक्ष भगवती प्रसाद कलाल ने कहा कि पट्टे का दस्तावेज परिवार के लिए धरोहर है । यह परिवार को वर्तमान में सुरक्षा देने के साथ-साथ भविष्य में संपत्ति विभाजन में भी अहम भूमिका अदा करता है। नगर विकास न्यास द्वारा शुक्रवार को न्यास सभागार में आयोजित पट्टा वितरण कार्यक्रम में न्यास अध्यक्ष ने आमजन को पट्टा सौंपते हुए यह बात कही। भगवती प्रसाद ने कहा कि नगर विकास न्यास द्वारा संवेदनशीलता से कार्य कर पट्टे दिए जा रहे हैं। न्यास ने शहर की 15 कच्ची बस्तियों को डिनोटिफाई करते हुए अब तक 1100 से अधिक पट्टे वितरित किए हैं। उन्होंने कहा कि आमजन को राहत देने के लिए न्यास के कार्मिक बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत 30 सितंबर तक आवेदन लेकर पट्टे जारी किए जाएंगे । उन्होंने इस दस्तावेज से वंचित रहे पात्र लोगों से पट्टे के आवेदन करने व अन्य लोगों को भी इस सम्बंध में जानकारी देने की अपील की। न्यास अध्यक्ष ने कहा कि पट्टा बनाने के लिए किसी मध्यस्थ की आवश्यकता नहीं है ।आवेदक सीधे यूआईटी में आवेदन करते हुए प्रक्रिया को पूरा करवा कर पूरे पारदर्शी तरीके से पट्टे का दस्तावेज प्राप्त करें।

इस अवसर पर नगर विकास न्यास सचिव यशपाल आहूजा ने कहा कि प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत अब तक 1100 से अधिक नियमन करते हुए पट्टे न्यास द्वारा जारी किए गए हैं। 15 कच्ची बस्तियों को डिनोटिफाई करने के बाद डीएलसी के 10 प्रतिशत की दर पर आमजन को पट्टा दिया जा रहा है । बीकानेर नगर विकास न्यास प्रदेश में कोटा के बाद पट्टे जारी करने में दूसरे स्थान पर है। उन्होंने बताया कि सर्वे प्लान के बिना भी डिनोटिफाइड कॉलोनियों में पट्टे जारी कर आमजन को राहत प्रदान की गई है।
इस अवसर पर नगर विकास न्यास अधिशाषी अभियंता वंदना शर्मा, तहसीलदार कालूराम पड़िहार सहित न्यास के अन्य अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।

Author