Trending Now




बीकानेर,बीएसएनएल ब्रॉडबैंड कनेक्शन के प्रति बीएसएनएल अधिकारियों की उपभोक्ताओं के प्रति घोर लापरवाही सामने आ रही है।

उपभोक्ता प्रेम स्वर्णकार ने बताया कि मैंने बीएसएनल ब्रॉडबैंड कनेक्शन नवंबर 2022 में 6 माह के लिए प्रीपेड कनेक्शन लिया था परंतु खराब कनेक्टिविटी एवं पुअर सर्विस के कारण उसे 6 महीने पूरे होने से 15 दिन पहले ही लिखित में सूचित करके कनेक्शन हटा देने का निवेदन किया था।
निर्धारित समय पर कनेक्शन हटवा देने के बावजूद भी आज दिनांक तक मई 2023 के बाद के ₹4325 भरने का मैसेज आज दिनांक तक मोबाइल नंबर पर आ रहे हैं,
इस बाबत मई जून व जुलाई में अनेकों बार बीएसएनएल कार्यालय जाकर और अधिकारियों को उनके मोबाइल नंबर पर बार-बार उन्हें उपरोक्त समस्या के बहुत बार बताने के उपरांत भी आज दिनांक तक इसका कोई निदान उनके द्वारा नहीं किया जा रहा है और उपरोक्त राशि जमा कराने का बिल लगभग प्रतिदिन मोबाइल पर आ रहा है।
इस संदर्भ में बीएसएनएल ब्रॉडबैंड के उच्च अधिकारी से मिलने पर उनके द्वारा अवगत कराया गया कि आपको बिल नहीं भरना है परंतु इस मैसेज के बार बार आने के बाबत उनका जवाब संतोषजनक नहीं रहा था व उन्होंने इस प्रकार के बिल भरने के मैसेज के आने का कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दिया । मात्र सिस्टम की कार्यवाही बताया एवं इस प्रकार के मैसेज भविष्य में मेरे मोबाइल नंबर पर नहीं आए इस बाबत भी उनके द्वारा कोई भी संतोषप्रद जवाब नहीं दिया गया।
कनेक्शन हटवा देने के बावजूद लगभग 3 महीने से ज्यादा समय तक इस प्रकार के बिल भरने के मैसेज आना उपभोक्ता को हरेसमेंट करने की कार्यवाही है जिस पर अधिकारियों को सक्षम कार्यवाही करने की आवश्यकता है अन्यथा मजबूरन मुझे उपभोक्ता न्याय मंच की शरण में जाना पड़ेगा जिसकी समस्त जिम्मेदारी बीएसएनल ब्रॉडबैंड एवं उसके उच्च अधिकारियों की होगी

Author