Trending Now




बीकानेर,राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत गुरुवार को श्री जैन स्नातकोत्तर महाविद्यालय में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत पोस्टर पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।
महाविद्यालय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डाॅ. शिवराम सिंह झाझड़िया ने 1 अक्टूबर 2023 तक 18 वर्ष तक की उम्र पूरी करने वाले मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में जुड़वाने की अपील की। प्राचार्य डॉ राजेंद्र चौधरी ने कहा कि हर जिम्मेदार मतदाता को मतदान अवश्य करना चाहिए। महाविद्यालय की निर्वाचन साक्षरता नोडल अधिकारी भारती सांखला ने राष्ट्र की प्रगति में निर्वाचन प्रक्रिया को महत्वपूर्ण बताया। डॉ राजेश रांकावत ने बताया कि महाविद्यालय में आयोजित पोस्टर प्रतियोगिता में अदनान अली प्रथम, जय कुमार बैद द्वितीय तथा गोपी किशन सुथार तीसरे स्थान पर रहे। प्रतियोगिता के दौरान विद्यार्थियों ने निर्वाचन से जुड़े विषयों पर चित्र बनाए।
*राष्ट्रीय-अंतराष्ट्रीय साइकिल धावक निकालेंगे 500 किलोमीटर लंबी साइकिल रैली*
राष्ट्रीय-अंतराष्ट्रीय स्तर के साइकिल धावक लगभग 500 किलोमीटर साइकिल रैली निकालकर मतदाता जागरूकता का संदेश देंगे। जिला निर्वाचन कार्यालय की प्रेरणा से गुरुदेव साइक्लिंग अकादमी के साइकिल धावकों द्वारा शनिवार प्रातः 4 बजे बीकानेर से पोकरण के लिए मतदाता जागरूकता साइकिल यात्रा शुरू होगी। अकादमी के निदेशक किशन पुरोहित के अनुसार अकादमी से जुड़े साईकिलिस्ट दो दिनों में करीब 500 किलोमीटर की यात्रा करेंगे और इस दौरान रास्ते में आमजन को मतदान के प्रति जागरूक करेंगे। पुरोहित ने बताया कि यात्रा की प्रेरणा जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से चल रहे मतदाता जागरूकता अभियान से मिली।

Author