Trending Now




बीकानेर,नोखा,आज राजस्थान विधानसभा में नोखा विधायक बिहारीलाल बिश्नोई ने स्थगन प्रस्ताव के माध्यम में प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर सरकार को घेरा और श्रीडूंगरगढ़ में राजनैतिक दबाव में निर्दोष लोगों पर दर्ज किए गए झूठे मुकदमें को वापस लेने की मांग की ।

विधायक बिश्नोई ने कहा कि श्रीडूंगरगढ़ में 30 जून को 16 साल की छात्रा को समाज विशेष की अध्यापिका भगाकर ले जाती है । 1 जुलाई को मुकदमा दर्ज होता है । पुलिस कोई ठोस कार्यवाही नहीं करने के कारण 3 जुलाई को श्रीडूंगरगढ़ कस्बे के मौजिज लोगों द्वारा शांतिपूर्ण धरना-प्रदर्शन किया जाता है । 5 जुलाई को पुलिस द्वारा लड़की को दस्तबया करने की सूचना देने पर शांतिपूर्ण जूलूस निकालकर पुलिस का धन्यवाद ज्ञापित किया जाता है ।
विधायक बिश्नोई ने कहा कि पांच दिन बाद पुलिस द्वारा सरकार व राजनैतिक दबाव में शांतिपूर्ण धरना-प्रदर्शन करने वाले लोगों के खिलाफ राजमार्ग रोकने व राजकार्य में बाधा जैसी संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाता है और इस मुकदमें में लड़की की मां जो भर्ती थी का भी नाम लिखा जाता है । श्रीडूंगरगढ़ के मौजिज लोगों ने इस सनसनीखेज मामले में जिले की कानून व्यवस्था ना बिगड़े उसे सहजने का कार्य किया । लेकिन उनकी आवाज दबाने के लिए, प्रताड़ित करने के लिए झूठा मुकदमा दर्ज किया गया है । इस मुकदमें में 20 जगह मुस्लिम समाज की धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगाया है लेकिन वास्तव में ऐसा कुछ नहीं था ।
सरकार से मांग है कि जनता की दी हुई ताकत से ही पुलिस भस्मासूर बनी है अगर जनता जाग गई तो इस सरकार को भस्म कर देगी । सरकार जनता की परीक्षा नहीं ले और दर्ज झूठे मुकदमें को वापस ले और निर्दोष लोगों को डराना धमकाना बंद करें ।

विधायक बिश्नोई ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था बेपटरी पर है, अपराधी बेखौफ है, गैंगवार बढते जा रहे है, पुलिस अभिरक्षा में हत्या हो रही है, भरतपूर की टोल के पास की घटना और जोधपुर की घटना, करौली में दलित युवती के साथ गैंगरेप करके हत्या करना जैसी घटनाओं से सरकार की कानून व्यवस्था की स्थिति का पता चलता है । हाल ही में खाजूवाला में रक्षक ही भक्षक बन बैठे, पुलिस के लोगों ने ही दलित युवती का गैंगरेप करके उसे मौत के घाट उतार देते है । नोखा सहित बीकानेर जिले में चौरी के प्रकरण बढ़ रहे है और बरामदगी ना के बराबर है ।

Author