Trending Now




बीकानेर,नोखा,रणजीतपूरा से ओसिया स्टेट हाइवे 87 ए जो नोखा विधानसभा क्षेत्र में मोखा-जयसिंहदेसर मगरा से सारूण्डा तक 105 किमी. गुजरता है । इस हाइवे में रोड़ा से कक्कू व आगे सारूण्डा सीमा तक कुल 27 किमी के भाग का नवीनीकरण एंव सुदृढीकरण का कार्य सीआरआईएफ के तहत स्वीकृत हुआ है । यह जानकारी नोखा विधायक बिहारीलाल बिश्नोई ने दी ।

विधायक बिश्नोई ने कहा कि रणजीतपूरा से ओसिया स्टेट हाइवे 87 ए जो नोखा विधानसभा क्षेत्र में जयसिंहदेसर मगरा से सारूण्डा तक 105 किमी. गुजरता है । जससिंहदेसर मगरा से जांगलू, पंाचू होते हुए रोड़ा तक भाग का कार्य प्रगति पर और कार्य जल्द पूरा होने वाला है । इस हाइवे का भाग 173/0 से 191/0 तक व 205/0 से 214/0 तक रोड़ा से कक्कू व सारूण्डा सीमा तक भाग स्वीकृत नहीं होने के कारण प्रस्ताव सीआरआईएफ के तहत केन्द्र सरकार को भिजवाया गया था । जिसकी आज स्वीकृति मिली है । जल्द ही टैण्डर प्रक्रिया होकर कार्य शुरू होगा । जिससे स्टेट हाइवे 87 ए का नोखा विधानसभा के अन्दर का 105 किमी. लम्बाई सम्पूर्ण दूरी का कार्य पूर्ण हो जायेगा । नोखा विधानसभा क्षेत्र के दर्जनों गांवों का आवागमन सुगम होगा ।

*केन्द्रीय मंत्री गडकरी के बीकानेर आगमन पर विधायक बिश्नोई ने रखी थी मांग*

विधायक बिश्नोई ने गत 23 मई 2023 को केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी के बीकानेर आगमन पर मुलाकात करके पूर्व में इस बाबत भेजे गये प्रस्तावों को स्वीकृत करने की मांग रखी थी और आज यह कार्य स्वीकृत हो गया है । विधायक बिश्नोई ने उक्त कार्य स्वीकृत करने के लिए केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी का आभार जताया एवं उक्त कार्य स्वीकृत करवाने में सहयोग करने के लिए केन्द्रीय कानून मंत्री एंव सांसद श्री अर्जुनराम मेघवाल धन्यवाद ज्ञापित किया ।

Author