Trending Now




बीकानेर,आज खतुरिया कॉलोनी (उत्तर) विकास समिति, के ई-सेक्टर टंकी वाले आदर्श पार्क परिसर में राजेन्द्र सियाग ( Rtd. Director Agriculture) द्वारा अशोक के 75 पौधे (5 फुट ऊँचे सौंदर्यकरण के लिए दान (Donate) किये (Rs 10,000-00) इस दौरान समिति के सभी पदाधिकारी एवं कार्यकारिणी के सभी सदस्यों ने अशोक के एक-एक पौधे को अपने हाथों से पार्क में लगाया। बड़े बुजुर्ग, महिलाऐं व बच्चों का भी पौधा रोपण में सराहनीय योगदान रहा। सभी ने इन लगाये गये पौधो का सरंक्षण कर बड़ा करने की जिम्मेदारी ली। समिति के संरक्षक डॉ.अजय कपूर एवं सचिव सुधीर गोयल ने सब का अभार व्यक्त किया।

पार्क में समिति के पदाधिकारी एवं सदस्यों की एक आम सभा की बैठक हुई जिसमें आयुक्त, नगर निगम बीकानेर द्वारा पार्क के विकास के लिये 11.17 लाख की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति देने के बाद भी अभी तक कार्य चालु नहीं होने पर सभी सदस्यों द्वारा रोष प्रकट किया गया। समिति ने अपने पत्रांक 31 दिनांक 07.07.2023 के द्वारा श्रीमान आयुक्त बोकानेर को एक ज्ञापन भी सौपा था जिसमें पार्क के रखरखाव एवं विकास का कार्य चालु करवाने हेतु शीघ्र ही निविदा (Tender) जारी करने का लिखा था ताकि ठेकेदार (Contractor) शीघ्र ही कार्य चालु कर सके।

लगभग तीन सप्ताह से अधिक का समय व्यतित हो चुका है आज दिनांक तक कार्य चालू नहीं हुआ है। माननीय मुख्यमंत्री जी राजस्थान सरकार वित्तीय वर्ष 2022-23 के बजट घोषणा के अनुसार इंदिरा गाँधी शहरी रोजगार गांरटी

योजना की पालना में यह कार्य करवाना जरूरी है। इस पार्क को बीकानेर में आदर्श पार्क बनाने हेतु समिति द्वारा हर संभव

पयत्न किया जा रहा है। समिति के संरक्षक डॉ. अजय कपूर (पी.बी.एम. ट्रोमा सेंटर), सचिव सुधीर गोयल ने श्री राजेंद्र सियाग जी का आभार व्यक्त किया।

Author