Trending Now




बीकानेर, ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी की अनुशंषा पर श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र में 16 विभिन्न विकास कार्यों हेतु कार्यालय डिस्ट्रिक्ट मिनरल फाउन्डेशन ट्रस्ट बीकानेर (डीएमएफटी) द्वारा 03 करोड़ 99 लाख रुपये की राशि स्वीकृति के आदेश जारी कर दिये गये हैं ।

ऊर्जा मंत्री भाटी ने बताया कि 24 अप्रेल 2023 को आयोजित डिस्ट्रिक्ट मिनरल फाउन्डेशन ट्रस्ट बीकानेर की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में क्षेत्र के 16 विकास कार्यों का अनुमोदन किया गया था। इन कार्यों में रा.उ.मा.वि. गोयलरी में 40 लाख रुपये की लागत से 04 अतिरिक्त कक्षा-कक्षा का निर्माण कार्य, ग्राम कोटड़ी व रेख राणासर की गलियों में 20 लाख रुपये की लागत से सी.सी. ब्लॉक लगाने का कार्य, रा.उ.मा.वि. कोटड़ी में 25 लाख रुपये की लागत से प्रार्थना स्थल पर टीन शैड निर्माण का कार्य, रा.उ.मा.वि. नोखड़ा में 20 लाख रुपये की लागत से पुस्तकालय भवन का निर्माण कार्य, उप–स्वास्थ्य केन्द्र नोखड़ा में 15 लाख रुपये की लागत से वार्डरूम निर्माण कार्य, रा.उ.मा.वि. बज्जू खालसा में 30 लाख रुपये की लागत से वाचनालय निर्माण कार्य, रा.उ.मा.वि. बज्जू खालसा में 15 लाख रुपये की लागत से भौतिक विज्ञान प्रयोगशाला मय उपकरण निर्माण कार्य रा.उ.प्रा.वि. वार्ड 4 नं. 8 बज्जू खालसा में 15 लाख रुपये की लागत से 03 कक्षा-कक्ष मय बरामदा निर्माण कार्य, ग्राम पंचायत मढ़ में ठाकुर जी मन्दिर से मुरली दास के घर तक 19 लाख रुपये की लागत से सी. सी. सड़क निर्माण कार्य, रा.उ.मा.वि. मढ़ में 10 लाख रुपये की लागत से पुस्तकालय निर्माण कार्य, रा.उ. मा.वि. मण्डाल चारणान में 25 लाख रुपये की लागत से पुस्तकालय निर्माण कार्य, रा.उ.मा.वि. गंगापुरा में 25 लाख रुपये की लागत से 04 अतिरिक्त कक्षा-कक्ष निर्माण कार्य, रा.प्रा.वि. फतूवाला में 35 लाख रुपये की लागत से 03 कक्षा कक्ष मय चार दीवारी एवं सी.सी. ब्लॉक सड़क निर्माण कार्य, रा.उ.मा.वि. बच्छासर में 40 लाख रुपये की लागत से 04 अतिरिक्त कक्षा-कक्ष निर्माण कार्य, राजकीय उप-स्वास्थ्य केन्द्र बच्छासर में 25 लाख रुपये की लागत से लेबर रूम निर्माण कार्य, महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय बरसिंहसर में 40 लाख रुपये की लागत से 04 कक्षा-कक्ष निर्माण कार्य करवाये जाएंगे।

ऊर्जा मंत्री ने बताया कि श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र में क्षेत्रवासियों की मांग एवं उपयोगिता के आधार पर वर्ष 2019 से अब तक विगत 04 वर्षों में डी.एम.एफ.टी. मद से लगभग 19 करोड़ रुपये राशि के विकास कार्य करवाये जा चुके हैं। इस राशि से मुख्यतया शिक्षा, चिकित्सा एवं सड़क निर्माण कार्यों पर विशेष ध्यान दिया गया है, इनसे क्षेत्र के विद्यार्थियों एवं आमजन को अत्यधिक सुविधा प्राप्त होगी।

उन्होंने कहा कि उनका प्रयास है कि इन कार्यों के अतिरिक्त अन्य महत्वपूर्ण कार्य भी शीघ्रातिशीघ्र स्वीकृत हो जिससे ग्रामवासियों को त्वरित राहत मिल सके। स्थानीय निवासियों ने श्री भवंर सिंह भाटी का आभार व्यक्त किया।

Author