Trending Now




बीकानेर,श्रीडूंगरगढ़ कस्बे से एक नाबालिग युवती और उसकी अध्यापिका भी के गायब हुए दो दिन हो गए है और अभी तक उनकी कोई खोज खबर नहीं होने से शनिवार शाम को इस मामले को लेकर बवाल मच गया। क्षेत्रवासियों ने थाने के आगे बड़ी संख्या में एकत्र होकर एक स्वर में युवतियों की तलाश करने की आवाज बुलंद की। तीन वार्ता के दौर पूरे होने के बाद सभी प्रदर्शनकारियों से पुलिस को रविवार सुबह 10 बजे तक का अल्टीमेटम दिया है। 10 बजे बाद जांच बेनतीजा रही तो प्रदर्शनकारी आंदोलन

को उग्र करने की बात लेकर कड़ा रूख अपनाने पर अड़े हुए है। श्रीडूंगरगढ़ सीओ रामेश्वर सारण व तहसीलदार राजवीर कड़वासरा ने प्रदर्शनकारियों से कहा कि प्रशासन इस मामले को लेकर संवेदनशील है और कार्रवाई की जा रही है। अधिकारियों ने आश्वासन देते हुए कहा कि पुलिस युवतियों की तलाश में जुटी हुई है। इस दौरान बड़ी संख्या में कस्बे के नागरिक मौजूद रहे एवं तनाव व भीड़ देखते हुए श्रीडूंगरगढ़ थाना परिसर में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है और उपखंड अधिकारी मुकेश चौधरी समेत आला अधिकारी मौके पहुंचे। प्रत्येक स्थिति पर नजर रखे हुए है। गौरतलब रहे है कि एक स्कूल पढ़ने गई छात्रा व स्कूल की एक अध्यापिका गायब है और एक समुदाय विशेष ने छात्रा को अध्यापिका व उसके दो भाइयों पर गायब करने का आरोप लगाते हुए थाने पर प्रदर्शन कर रोष जताया गया। वहीं अध्यापिका के पिता ने अपनी बेटी के गायब होने की रिपोर्ट थाने में दर्ज करवाई है।

*एसपी तेजस्विनी गौतम ने मोर्चा संभाला,आला अधिकारी मौके पर व अतिरिक्त पुलिस बल तैनात*
धर्म चन्द सारस्वत
स्कूल शिक्षिका द्वारा नाबालिग छात्रा को गायब करने के मामले में भले ही आक्रोशित कस्बेवासियों ने शनिवार रात को तीन दौर की वात्ता के बाद पुलिस को बरामद करने के लिए सुबह 10 बर्ज तक का समय दिया था। लेकिन फिर भी युवाओं का आक्रोश कम नही हुवा और इसी आक्रोश को देखते हुए पुलिस प्रशासन के उच्चाधिकारी देर रात श्रीडूंगरगढ़ पहंचे। देर रात पहले एडिशनल एसपी दीपक शर्मा और फिर करीब 11.30 बजे एसपी तेजस्विनी गौतम श्रीडूंगरगढ़ पहुंची और मोर्चा संभाला। उन्होंने पीड़ित परिवार से वार्ता करते हुए समझाईश की । एसपी ने परिवार को पुलिस द्वारा पूरे प्रयास किए जाने का आश्वासन दिया। गौतम ने स्थानीय अधिकारियों को कानून व्यवस्था बनाए रखने के सख्त निर्देश दिए। देर रात बड़ी संख्या में पुलिस दल श्रीडूंगरगढ़ पहुंच गया तथा पुलिस ने एहतियात के तौर पर भारी संख्या में सुरक्षाकमियों का जाप्ता मुख्य बाजार में तैनात कर दिया है। श्रीड्ंगरगढ़, व सेरूणा व कालू थाने की पुलिस के साथ अनेक अधिकारी तैनात है और रात 10 बजे बाद मुख्य स्थानों के चप्पे चप्पे पर पुलिस दलों ने गश्त दी। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस ने तीन टीमों का गठन कर युवतियों की तलाश में रवाना कर दी है। सारी रात अनेक आक्रोशित युवा थाने के बाहर डटे रहें और नाबालिक को तलाश करने की मांग पुलिस से करते रहे।

Author