Trending Now




बीकानेर,हिन्दु धर्म में गाय को पूजने से बड़ा से बड़ा संकट दूर हो जाता है’ यह उद्बोधन लायन्स प्रान्त 3233 के फूड फॉर हंगर के रीजनल कोर्डिनेटर अविनाश भार्गव ने नव लायनेस्टिक वर्ष की पूर्व संध्या एक समारोह में कहे। भार्गव ने कहा कि गौ माता में 33 कोटि देवी देविताओं का वास होता है। गौ की सेवा करने से सभी देवी देवता प्रसन्न हो जाते है और घर में सुख-समृद्धि अच्छे स्वास्थ्य का वरदान मिलता है। इस अवसर पर क्लब के सभी सदस्यों द्वारा गौ माता की विधि विधान पूजा अचर्ना कर गुड़ व हरा चारा खिलाया गया।
लॉयन्स क्लब मल्टीविजन की अध्यक्षा अरूणा जांगिड़ ने कहा कि जो व्यक्ति गौ माता की सेवा पूजा करता है उस पर आने वाली सभी विपदाएं गौ माता हर लेती है। जांगिड़ ने कहा कि गौ माता के गोबर में लक्ष्मी जी का वास होता है और गौमूत्रा में गंगाजी का वास होता है।
क्लब के सचिव प्रमोद बहादुर सक्सेना ने कहा कि हिन्दू गाय माता को एक विशेष रूप से उदार, विनम्र प्राणी के रूप में देखते है जो मनुष्यों से जितना लेती है उससे अधिक उन्हें देती है।
इस मौके पर लॉयन अरूण जैन, विजय कुमार शर्मा, रचना सोनी, सुमन भार्गव, उमाशंकर आचार्य एवं क्लब के अन्य सदस्यगण व पदाधिकारी मौजूद रहे।

Author