Trending Now




बीकानेर, राजस्थान संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों की समीक्षा बैठक बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई।
इस दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर (नगर) हरि सिंह मीणा ने निर्देश दिए कि सभी विभागीय अधिकारी संपर्क पोर्टल पर लंबित प्रकरणों का त्वरित निस्तारण करवाएं। महंगाई राहत शिविर समाप्त होने से पहले इन शिविरों से संबंधित प्रकरणों का नियमानुसार निस्तारण किया जाए। उन्होंने निस्तारित प्रकरणों का गुणवत्ता स्तर बढ़ाने के निर्देश दिए ताकि जिले में संतुष्टि दर बढ़ सके।
उन्होंने कहा कि प्रत्येक विभाग के अधिकारी नियमित रूप से पोर्टल पर लंबित प्रकरणों का रिव्यू करें। विभिन्न स्तरों पर लंबित शिकायतों का शीघ्र निस्तारण कर शिकायतकर्ताओं को राहत पहुंचाने की बात कही।
अतिरिक्त जिला कलेक्टर (नगर) ने दूसरे जिलों के प्रकरणों को संबंधित जिले को जल्द ट्रांसफर करने के निर्देश दिए। सीएमओ तथा गवर्नर हाउस के बकाया प्रकरणों का निस्तारण प्राथमिकता से करने को कहा। उन्होंने कहा कि इस बैठक में संपर्क पोर्टल से संबंधित अधिकारी स्वयं मौजूद रहे, जिससे प्रगति की प्रभावी समीक्षा की जा सके। उन्होंने बताया कि पीएचईडी एवं जेवीवीएनएल के सर्वाधिक प्रकरण लंबित हैं।
सहायक निदेशक (लोक सेवा) सवीना बिश्नोई ने लंबित प्रकरणों की विभागवार जानकारी दी।
बैठक में नगर विकास न्यास सचिव यशपाल आहूजा, महिला एवं बाल विकास विभाग के उपनिदेशक शारदा चौधरी, सीएमएचओ डॉ. मोहम्मद अबरार पंवार, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता संयुक्त निदेशक एल.डी पवांर सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Author