Trending Now




श्रीडूंगरगढ़ बीकानेर,बीकानेर के खाजूवाला में दलित बेटी के साथ हुए जघन्य व अक्षम्य अपराध के आरोपियों को कड़ी सजा़ दिलाने व बिगड़ी हुई कानून व्यवस्था की समस्या को लेकर महिलाओं अनेकों युवाओं ने ज्ञापन दिया गया।

बताया गया कि बीकानेर जिले के खाजूवाला क्षेत्र में दलित युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म करके हत्या कर देने वाला प्रकरण हृदय को झकझोर करने वाला है! जिन कंधों पर रक्षक की जिम्मेदारी थी, वो पुलिस ही भक्षक बन गई, जो सरकार के माथे पर गहरा कलंक है। हमारी बिटिया के साथ जिस प्रकार का सलूक इन दरिंदों ने किया है वो मानवता को शर्मसार करने वाला एवं अक्षम्य है।

भाजपा नेत्री किसान मोर्चा बीकानेर संभाग लंकेश चौधरी ने बताया कि मुख्यमंत्री से मांग की गई कि इस सम्पूर्ण प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच एक तय समय सीमा के अंदर करवाकर सभी दोषियों को कठोर से कठोर दिलाई जाये। साथ ही परिवार की सभी मांगों पर त्वरित कार्यवाही की जाये।

सरकार विरोधी नारे लगाए गए। रणजीत बावरी लालू राम सुथार लाल चंद गोयल लालचंद शर्मा रामनिवास शर्मा दीनदयाल जाट लाल चंद प्रजापत रामकिशन डूडी सीताराम रामप्रताप डूडी सहीराम जाखड़ केवल मेहरा संदीप जयपाल राधे आजाद आदि अनेकों कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन सौंपा।
सरकार में विगत साढ़े चार साल में प्रदेश अपराध का गढ़ बन गया है। महिलाओं और दलितों के खिलाफ अपराधों में बेतहाशा वृध्दि हुई है। आज भी समूची सरकार कानून व्यवस्था को लेकर ठोस कद़म उठाने की बजाय चुप्पी साधे हुए है।

यह भी बताया गया कि माननीय मुख्यमंत्री जी चूंकि प्रदेश के गृहमंत्री का भी औहदा संभाल रहे हैं लेकिन इस जघन्य प्रकरण में भी संवेदनहीनता दिखाई जा रही है। एक निश्चित समयावधि में कठोर कार्यवाही कर न्याय की ओर नहीं बढा़ जायेगा तो सर्वसमाज सड़कों पर उतरकर सरकार को घेरने का कार्य करेगा।

Author