Trending Now




बीकानेर,कांग्रेस नेता और राजस्थान के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने गुरुवार को कहा कि वह आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे क्योंकि वह ‘जीतने वाले उम्मीदवार’ हैं।

यह बयान इन अटकलों के बीच आया है कि मुख्यमंत्री के विशेषाधिकारी (ओएसडी) लोकेश शर्मा की नजर विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए कल्ला की बीकानेर पश्चिम सीट पर है, क्योंकि उन्होंने इस निर्वाचन क्षेत्र में अपने दौरे और राजनीतिक गतिविधियां तेज कर दी हैं।

छह बार के विधायक कल्ला (74) ने स्पष्ट कर दिया कि उनके लिए ‘क्षेत्र’ स्पष्ट है और वह चुनाव लड़ेंगे।

उन्होंने जयपुर में प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय ( पीसीसी) वॉर रूम के बाहर संवाददाताओं से कहा, ‘मैं चुनाव लड़ूंगा। मैं जीतने वाला उम्मीदवार हूं…मैं आपके सामने काम कर रहा हूं।’

कल्ला बृहस्पतिवार को पीसीसी वार रूम में कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा से मिलने गए थे।

उन्होंने दावा किया , ”कोई नहीं है…भाजपा में भी टिकट मांगने वाला कोई नहीं है…मैदान साफ है।”

जब उनसे उन नेताओं के बारे में पूछा गया जो इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे तो मंत्री ने कहा कि चुनाव लड़ना एक व्यक्ति की इच्छा है और जो काम नहीं कर सकता, उसे चुनाव नहीं लड़ना चाहिए।

इस बीच मुख्यमंत्री के ओएसडी लोकेश शर्मा ने बीकानेर पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र में दौरे और राजनीतिक गतिविधियां तेज कर दी हैं, जिससे राजनीतिक हलकों में हलचल मच गई है। उनके दौरे से यह संकेत मिल रहा है कि उनकी नजर इस निर्वाचन क्षेत्र पर है और वह वहां से चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि, शर्मा ने अभी तक ऐसी किसी योजना का खुलासा नहीं किया है।

दूसरी ओर, श्रीमाधोपुर (सीकर) विधायक और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष दीपेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि वह विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।

कुछ दिन पहले अपने निर्वाचन क्षेत्र में एक सार्वजनिक बैठक में, पांच बार के विधायक शेखावत ने लोगों से कहा कि अपने स्वास्थ्य को देखते हुए, उन्होंने अगला चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा, ”स्वास्थ्य की दृष्टि से मैंने यह भी निर्णय लिया है कि मैं विधानसभा चुनाव नहीं लड़ूंगा।” उन्होंने कहा कि वह क्षेत्र के लोगों की सेवा करना जारी रखेंगे।

शेखावत ने बुधवार को सोशल मीडिया पर इसकी घोषणा भी की थी।

Author