Trending Now




बीकानेर,9वें अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर उत्तर पश्चिम रेलवे बीकानेर मंडल द्वारा रेलकर्मियों में योग के प्रति जागरूकता लाने तथा योग के माध्यम से स्वस्थ रहने के लिये रेलवे क्लब बीकानेर में अधिकारियों एवं कर्मचारियों तथा उनके परिवारजनों के लिए योग अभ्यास का आयोजन किया। रूपेश कुमार अपर मंडल रेल प्रबंधक, सुरेंद्र सिंह बारहठ वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी तथा मंडल के अधिकारियों, कर्मचारियों एवं उनके परिवारजनों ने उत्साह के साथ इस कार्यक्रम में भाग लिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन एक विश्व एक स्वास्थ्य और हर आंगन योगः वसुधैव कुटुंबकम के लिये योग की मुहिम को आगे ले जाने के तहत 9वें अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर बीकानेर मंडल पर योग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम सभी ने योग को अपने जीवन शैली का अभिन्न अंग बनाने की शपथ ली। इस अवसर पर जाने माने योग प्रशिक्षक श्री विनोद जोशी ने रेलकर्मियों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने के लिए योग की विभिन्न क्रियाओं का अभ्यास करवाया। कार्यक्रम के अंत में अपर मंडल रेल प्रबंधक ने श्री जोशी को स्मृति चिह्न दे कर सम्मानित किया।

मंडल के विभिन्न स्टेशनों हिसार, सिरसा, भिवानी,लालगढ़, हनुमानगढ़ आदि पर भी योगाभ्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें रेलवे की अधिकारियों, कर्मचारियों एवं उनके परिवारजनों ने उत्साह से भाग लिया।

Author