Trending Now




बीकानेर,पूर्व महापौर मकसूद अहमद एवं महेंद्र कल्ला ने मंगलवार को बंगला नगर स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के नवीन भवन का शुभारंभ किया।
इस अवसर पर पूर्व महापौर नेे राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी और आमजन को इनका ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला द्वारा बीकानेर पश्चिम क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्य करवाए गए हैं। इनसे आमजन को लाभ हुआ है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार से संपूर्ण राज्य में अंग्रेजी माध्यम विद्यालय खुलवाए गए हैं। इससे बच्चों को शिक्षा के बेहतर अवसर मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के सभी बच्चों को विद्यालय में प्रवेश दिलवाए तथा अपने आस-पास के लोगों को भी शिक्षा के प्रति जागरूक करें।
महेंद्र कल्ला ने बताया कि शिक्षा मंत्री द्वारा विधायक कोष से 20 लाख रुपए की राशि स्कूल में कक्षा-कक्ष बनाने के लिए स्वीकृत कर दी गई है। शिक्षा के शहर में बच्चों के हितों के लिए शिक्षा मंत्री स्वयं प्रयासरत हैं, जिससे जिले के अधिक से अधिक बच्चे शिक्षा जगत में बीकानेर का नाम रोशन करें। उन्होंने बताया कि डॉ. बी.डी. कल्ला द्वारा आगामी 35 वर्षाें की पानी की जरूरत को ध्यान में रखते हुए बीकानेर की जनता के लिए वृहद पेयजल योजना स्वीकृत करवाई गई है।
इस अवसर पर विद्यालय के विकास के लिए हसन अली गोरी ने 11 हजार रुपए राशि तथा स्कूल स्टाफ ने 51 हजार रुपए की घोषणा की। इस दौरान पूर्व पार्षद गंगाजल बाबा, पूर्व पार्षद हसन अली गौरी, जिला शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र सिंह, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी सुनील बोडा मौजूद रहे।

Author