Trending Now




बीकानेर चक्रवात के प्रभाव से बीकानेर में दो दिन बारिश की संभावना को देखते हुए बीकेईएसएल ने उपभोक्ताओं को बिजली की आपूर्ति बरकरार बनाए रखने की पूरी तैयारी कर ली है। बारिश के दौरान यथासंभव आपात सेवाओं की बिजली नहीं काटी जाएगी।

बीकेईएसएल के सीओओ जयन्तराय चौधरी ने बताया कि मौसम विभाग की ओर से बीकानेर में 16 व 17 जून को भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए कम्पनी ने बिजली तंत्र को सुरक्षित और शहर में बिजली की आपूर्ति यथावत बनाए रखने की पूरी तैयारी कर ली है। कम्पनी ने शहर में विभिन्न स्थानों पर बिजली आपूर्ति बनाए रखने के लिए 39 टीमें तैयार कर ली है। जरूरत होने पर और भी टीमें तैनात की जा सकती है। ये सभी टीमें विद्युत तंत्र के रखरखाव के साथ उपभोक्ताओं की व्यक्तिगत शिकायतों का भी समाधान करेंगी। बिजली खम्बे व तार टूटने की स्थिति में क्रेन व हाइड्रा की भी व्यवस्था कर ली गई है। जिन स्थानों पर बारिश की दौरान पानी भरने की समस्या है वहां जनहानि रोकने के लिए पानी की निकासी तक बिजली आपूर्ति बन्द रखी जाएगी। इसके अलावा 250 केवी के एक जनरेटर व ट्रांसफारमर की भी व्यवस्था की गई है। कम्पनी ने कन्ट्रोल रूम के दो नम्बर 9116155021 व 9116155070 जारी किए है। 24 घंटे चालू रहने वाले कन्ट्रोल रूम में उपभोक्ता अपनी शिकायत दर्ज करने के साथ अपनी बिजली आपूर्ति के बारे में भी जानकारी ले सकते हैं।।

चौधरी ने बताया कि कम्पनी का प्रयास रहेगा कि तेज बारिश के दौरान पीबीएम अस्पताल की बिजली आपूर्ति बन्द नहीं की जाए लेकिन किसी कारण से बिजली आपूर्ति बन्द करनी पड़ी तो अस्पताल प्रशासन को अपना जनरेटर तैयार करने के लिए पत्र लिखा जा रहा है। कृषि क्षेत्र में बारिश से होने वाले नुकसान की संभावना को देखते हुए वहां भी पूरे इन्तजाम किए गए हैं।

Author