Trending Now




बीकानेर,ऊर्जा विभाग में दिनाँक 01.01.2004 के पश्चात् लगे सभी कर्मचारियों के प्रति मानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए आपके द्वारा पुरानी पेंशन योजना लागू की गयी, आपके द्वारा प्रत्येक कर्मचारी के हितों का ध्यान रखते हुए उनके भविष्य को सुरक्षित रखने हेतु आप श्रीमान् द्वारा लिये गये इस महत्वपूर्ण निर्णय के लिए ऊर्जा विभाग का प्रत्येक कर्मचारी आपका जीवन भर आभारी रहेगा। इसके अतिरिक्त आपके द्वारा राजस्थान सरकार के प्रत्येक कर्मचारी हेतु लिए गये अन्य महत्वपूर्ण निर्णयों जैसे आरजीएचएस की सुविधा, वर्ष में दो बार डीपीसी तथा पदोन्नति के लिए अनुभव में दो वर्षों की शिथिलता जैसे संवेदनशील निर्णय आपके द्वारा लिए गये है। इसके लिए संगठन आपका हार्दिक आभार प्रकट करता है।। लेखा संगठन आपका ध्यान इस ओर आकर्षित कर निवेदन करता है कि विद्युत विभाग के कर्मचारियों को EPF की राशि मय व्याज के साथ जमा करने का माँगपत्र जारी हो रहे हैं जिसके कारण कर्मचारियों में असमंजस व असंतोष की स्थिति व्याप्त हो रही है।

आपके द्वारा जो EPF की राशि EPFO Department में कर्मचारियों के खाते में जमा करवाई गयी है, वह राशि कर्मचारियों से मय ब्याज न लेकर विभाग अपने स्तर पर EPFO Department से वापस प्राप्त करे जैसे आपके द्वारा NPS कर्मचारियों को शिथिलता दी गई है, उसी प्रकार विद्युत विभाग के कर्मचारियों को भी लाभान्वित करें, क्योंकि विभाग का प्रत्येक कर्मचारी रोजमर्रा की मंहगाई, घर से दूर नौकरी तथा मकान की किश्तें, किराया तथा अन्य वित्तीय समस्याओं से घिरा हुआ है ऐसे समय में कर्मचारी यह वित्तीय भार उठाने की स्थिति में नहीं है।

अतः आप श्रीमान् से निवेदन है कि आप विभाग के कर्मचारियों की समस्या को समझते हुए इस निर्णय में मानवीय दृष्टिकोण रखते हुए शिथिलता प्रदान करेंगे। इसके लिए राजस्थान विद्युत लेखा संघ आपका सदैव आभारी रहेगा।

Author