Trending Now




पाली। कोरोना की पहली और दूसरी लहर में खुदरा बाजार पूरी तरह से नीचे आ गया। व्यापारी अब गणेश चतुर्थी के बाद नवरात्र और त्योहारी सीजन में व्यापार के वापस पटरी पर आने की उम्मीद कर रहे हैं, लेकिन उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती ऑनलाइन बिक्री की आ रही है। कॉस्मेटिक में तो कई कम्पनियों की ओर से ही ऑनलाइन तरह-तरफ के ऑफर दिए जा रहे। इधर, इमीटेशन ज्वैलरी में कोरोना के बाद दामों में इजाफा हुआ है। कोरोना के तीसरी लहर की आशंका है। ऐसे में व्यापारी नया स्टॉक करने के लिए ऑर्डर जरूर दे रहे हैं, लेकिन अच्छी ग्राहकी को लेकर आशंकित है। इसके बावजूद वे भी ऑनलाइन की तरफ ऑफर और अन्य विकल्पों के माध्यम से ग्राहकों को आकर्षित करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

ऑनलाइन सामान देने वालों की दिक्कत
व्यापारियों के अनुसार जो कम्पनियां खुद ही ऑफर देकर ऑनलाइन कॉस्मेटिक सामग्री बेच रही है। उनसे खुदरा व्यापार अधिक प्रभावित है। कई व्यापारियों ने तो ऐसा करने वाली कम्पनियों की सामग्री का उपयोग करना कम किया है। वहीं कुछ कम्पनियों को ऑफर खुदरा बाजार के बराबर रखने को कहा है। जिससे खुदरा व्यापार टूटे नहीं।

लुभाएंगी इमिटेशन ज्वेलरी
शहर के व्यापारियों का कहना है कि इमिटेशन ज्वेलरी में रोजाना नई वैरायटी आती है। इस बार त्योहारी सीजन में सारा स्टॉक नया मंगवाया है, जो लेटेस्ट है। इस ज्वेलरी के साथ कलर नहीं उतरने व काला नहीं पडऩे सहित अन्य बातों की गारंटी दे रहे हैं। सामग्री भी उच्च क्वालिटी की मंगवा रहे हैं।

Author