Trending Now




बीकानेर,पर्ची सट्टा कहने को भले ही माइनर अपराध हो मगर इसके जरिये बीकानेर में हर दिन एक करोड़ से ज्यादा धंधा होता है। जिले में शहर से लेकर कस्बों तक फैल चुके पर्ची सट्टा के बढ़ते नेटवर्क की भनक लगने के बाद एसपी तेजस्वनी गौतम ने सख्त लहजे में जिला पुलिस के तमाम थाना प्रभारियों को पर्ची सट्टे के ठिकानों पर कार्यवाही के निर्देश दिये है। एसपी की सख्ती के बाद अलर्ट मोड़ में आई पुलिस ने बीते दो दिनों मेें तमाम थाना इलाकों में छापामारी कर दर्जनों पर्ची सट्टोरियों को दबोच कर उन्हे थानों की हवा खिलाई । मगर हैरान कर देने वाली खबर यह सामने आई है कि कार्यवाही में पकड़े जाने के बाद जमानत पर छूटते ही पर्ची सट्टोरियों ने अपना धंधा शुरू कर दिया। जानकारी में रहे कि पुलिस ने सोमवार और मंगलवार को विशेष अभियान चलाकर तमामा थाना इलाकों में दो दर्जन से ज्यादा पर्ची सट्टोरियों को दबोच कर उनके खिलाफ कार्यवाही दर्ज की। पुलिस की इस कार्यवाही के बाद बीकानेर के पर्ची सट्टा जगत में हलचल सी मच गई। सख्ती बढऩे पर ज्यादात्तर सट्टोरियों ने अपने ठिकाने दो दिन के लिये बंद कर दिये। लेकिन पुलिस की छापामारी का दौर ठंडा पड़ते ही पर्ची सट्टे का धंधा शुरू हो गया।

जब हमने इसकी पड़ताल की तो मुक्ता प्रसाद कॉलोनी सामुदायिक भवन पहुंचा तो वहां सट्टेबाजी के ठिकाने रोजमर्रा की तरह गुलजार नजर आये। वहीं सर्वोदय बस्ती सर्किल और पंडित जी पैट्रोल पंप के आस पास भी खोखों में पर्ची सट्टेबाजी चल रही थी। इसी तरह भुट्टो का चौराह पर भी कल तक बंद नजर आये पर्ची सट्टे के ठिकानों पर धंधा चल रहा था। नत्थुसर गेट पुलिस चौकी के ठीक सामने भी एक दुकान में पर्ची सट्टेबाजी बदस्तूर चल रही थी। खास बात तो यह है कि पुलिस ने दो दिन पहले ज्यादात्तर इन्ही ठिकानों पर छापामारी कर पर्ची सट्टे के खाईवालों को पकड़ा था।

दिन में सट्टा,रात को जुआ
जानकारी के अनुसार बीकानेर शहर में नया शहर,सदर और गंगाशहर थाना इलाकों में पर्ची सट्टेबाजी के ऐसे कई ठिकाने है जहां दिनभर सट्टेबाजी चलती है और रात गहराते ही जुआरियों की जाजम लग जाती है। जुआ सट्टा जगत से जुड़े सूत्रों ने बताया कि बीकानेर शहर के अलावा नोखा, देशनोक, नापासर, श्रीडूंगरगढ़, खाजूवाला समेत अनेक कस्बों में पर्ची सट्टे ऐसे ठिकाने है जहां सुबह से लेकर शाम तक धंधा चलता है।

Author