Trending Now




बीकानेर,जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक गुरुवार को जिला प्रमुख मोडाराम मेघवाल की अध्यक्षता में जिला परिषद सभागार में आयोजित की गई। बैठक में जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल भी मौजूद रहे।
बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे। गत बैठक की रिपोर्ट पर चर्चा की गई एवं कार्यवाही का पठन करते हुए इनकी पुष्टि की गई। बैठक में मनरेगा, पीएचइडी, जोधपुर विद्युत वितरण निगम, शिक्षा, चिकित्सा, कृषि और पीडब्ल्यूडी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों से चर्चा की गई। प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना जल ग्रहण विकास घटक के उद्देश्य व नवीन डीपीआर का अनुमोदन किया गया। इसी क्रम में राजीव गांधी जल संचय योजना द्वितीय चरण के मुख्य उद्देश्यों की जानकारी देते हुए परियोजना की डीपीआर का भी अनुमोदन किया गया। अधीक्षण अभियंता भूप सिंह ने बताया कि जिले में पीएमकेएसवाई 2.0 के 4 प्रोजेक्ट के तहत 21 हजार 500 हेक्टेयर क्षेत्र में 60.20 करोड़ एवं आरजीजेएसवाई 2.0 में कुल 9 प्रोजेक्ट के 59 हजार 124 है. क्षेत्रफल को कवर करेंगे। इसके लिए 100.65 करोड़ रुपए की कार्य योजना तैयार की गई है। जिला परिषद सदस्य मोहन दान मण्डाल, उमी देवी, राम धन, श्रीराम भादू ने विभिन्न बिंदुओं पर अपनी बात रखी।
ज़िला कलेक्टर ने ग्रामीण विकास के कार्य पूर्ण गंभीरता से करने, समय पर अनुपालना रिपोर्ट समय पर प्रेषित करने, किसी भी काम में अनावश्यक ढिलाई नहीं बरतने के निर्देश दिए।
जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी नित्या के. ने ग्राम पंचायत स्तर पर कार्यों को प्राथमिकता और गुणवत्तापूर्वक तरीके से करवाने की बात कही।
बैठक में अधिशासी अभियंता धीर सिंह गोदारा, अधिशासी अभियंता ईजीएस राम निवास शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।
हरि/परम

Author