Trending Now




बीकानेर,नोखा,आज पाँचू पंचायत समिति मुख्यालय पर पिछले 15 दिन से अस्त, व्यस्त विधुत तंत्र को तुरंत दुरस्त कर विधुत सप्लाई चालू करने, पेयजल समस्या का समाधान करने , विधुतीकरण से वंचित ढाणियों में तत्काल कनेक्शन देने पाँचू-सैंगाल धोरा व थाना चौराहे से किशनासर फांटा तक स्वीकृत सड़को का तत्काल टेंडर करवाकर काम शुरू करवाने, जलभराव की समस्या के समाधान की मांग को लेकर ग्रामीणो के साथ नोखा विधायक बिहारीलाल बिश्नोई ने दो घण्टे का सांकेतिक धरना लगाया । विधायक बिश्नोई ने प्रशासनिक अधिकारियों से दूरभाष पर वार्ता करके धरने से अवगत करवाया । दोपहर 3 बजे उपखंड अधिकारी कल्पेश धरने में पहुंचे । विधायक बिश्नोई ने ग्रामीणों के साथ उपखंड अधिकारी से विभिन्न समस्याओं को विस्तार से बताया ।

विधायक बिश्नोई ने बताया कि पिछले 15 दिनों से आंधी तुफान से तहस-नहस और अस्त व्यस्त विधुत तंत्र को तुरंत दुरस्त करके विधुत सप्लाई चालू की जाएं। पाँचू कस्बे में पेयजल की समस्या का त्वरित समाधान किया जाए एवं पेयजल परियोजना में पाईप लाइन से वंचित घरों का सर्वे करवाकर उन्हें शामिल किया जाए । विधुतीकरण से वंचित ढाणियों में अति शीघ्र विधुत कनेक्शन दिए जाए । पाँचू -सैंगाल धोरा 10 किमी. व थाना चौराहे से किशनासर चौराहे तक 2 किमी. स्वीकृत सड़क के तत्काल टेंडर करके काम शुरू करवाया जाए। पाँचू 132 केवी जीएसएस की क्षमता तत्काल 75 एमवीए से 100 एमवीए की जाए । नहरी पेयजल परियोजना में पीछे छूट रही ढाणियों को रि-सर्वे करके परियोजना से जोड़ा जाए । पांचू, सूरपूरा, रासीसर, मैनसर व अन्य गांवों में जल भराव के स्थानों को सीवरेज सिस्टम से जोड़ा जाए एवं खेतेश्वर कुंए पांचू व सुरपूरा के वार्ड 5 व 6 में 5-5 फीट पानी भरा है तुरंत दर्जनों पम्प लगाकर निकाला जाये ।

*धरने की सूचना मिलते ही अधिकारी आये हरकत में*

पाँचू कस्बे में धरना लगाने की सूचना मिलते ही अधिकारी हरकत में आये । पाँचू गांव में पेयजल परियोजना का कार्य चल रहा है जिसमे पानी की टंकी बन रही है और घर-घर कनेक्शन देने का कार्य चल है । इस योजना में 40 प्रतिशत घरों में कनेक्शन नही हो रहे है । कल नोखा विधायक बिहारीलाल बिश्नोई पाँचू प्रवास पर आए तब ग्रामीणों ने मिलकर पेयजल समस्या से अवगत करवाया तब विधायक बिश्नोई ने मौके पर ही उच्च अधिकारियों से बात करके वंचित घरों को शामिल करने की मांग की ।
आज सुबह जलदाय विभाग के अधिकारी पाँचू पहुंचे और वंचित घरों का सर्वे किया और जल्द पाइपलाइन का कार्य शुरू करने की बात कही ।
आज धरने में भाजपा मंडल अध्यक्ष ओमप्रकाश सुथार, पाँचू सरपंच प्रतिनिधि रूपाराम सियाग, जिला परिषद सदस्य राजाराम नैण, सरपंच जयपालसिंह, सरपंच लिछु राम सारण, सरपंच जयप्रकाश खीचड़, हनुमान सियाग, मूलाराम मेघवाल सहित ग्रामीण उपस्थित रहे ।

Author