Trending Now




बीकानेर,बीकानेर में मुख्य सड़कों पर सैकड़ों अतिक्रमण तोडऩे के बाद अब आवासीय कॉलोनियों में भी घरों के सामने बने चौकी, रैम्प व अन्य अतिक्रमण को तोडऩे की तैयारी की जा रही है.

नगर विकास न्यास ने इस संबंध में अपनी कॉलोनियों के जमींदारों को चेतावनी दी है।

नगर विकास न्यास की स्वीकृत आवासीय एवं व्यवसायिक योजनाओं में क्रय किये गये भूखण्ड की पैमाइश के साथ ही अतिक्रमण के रूप में किये गये निर्माण को हटाया जा रहा है. यदि अगले कुछ दिनों में इन अतिक्रमणों को नहीं हटाया गया तो ट्रस्ट मालिक की कीमत पर इन अतिक्रमणों को हटा देगा। न्यास सचिव यशपाल आहूजा ने बताया कि शहरी विकास न्यास की स्वीकृत आवासीय एवं व्यवसायिक योजनाओं के आवंटन अथवा नीलाम किये गये भूखण्ड धारकों ने न्यास से क्रय किये गये भूखण्ड माप के अतिरिक्त अन्य निर्माण किये हैं अथवा नालियों पर चौकी, रैम्प या के रूप में अतिक्रमण किया है. कोई अन्य तरीका। उन्हें हटा दिया जाएगा।

अतिक्रमण बारिश के पानी के प्रवाह को बाधित करता है। ट्रस्ट ने चेतावनी दी है कि इस तरह के अतिक्रमण को प्लॉट धारक खुद हटाये. अपना सामान सुरक्षित रखें। अपने पानी आदि की उपयोगिताओं को स्वयं शिफ्ट करें, अन्यथा ट्रस्ट द्वारा अपने खर्चे पर अतिक्रमण हटवाया जाएगा। ऐसे व्यक्तियों को बाद में कोई अतिरिक्त जानकारी या समय नहीं दिया जाएगा।

Author