Trending Now




बीकानेर,श्रीकोलायत। क्षेत्र में भारी वर्षात एवं आंधी तूफान से भारी नुकसान हुआ है।
इस सम्बन्ध में पूर्व प्रधान एवं भाजपा नेता जयवीरसिंह भाटी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने संभागीय आयुक्त नीरज के पवन से मुलाकात कर मुआवजा राशि जारी करने की मांग की है।
जयवीरसिंह भाटी ने आयुक्त पवन को बताया कि दिनांक 25 मई की रात्रि को हाडला, श्रीकोलायत, मोखा, झझु, भोलासर, अक्कासर, मेघासर, लालमदेसर मगरा, कोलासर एवं हदा में बहुत तेज बारिश के साथ आंधी तूफान आया जिससे कि सैंकड़ों की तादाद में विद्युत पोल गिर गए है गांव के गांव अंधेरे में डूब गए है को विभाग को कहकर निर्देशित कर शीघ्र पोल खड़े करके विद्युत आपूर्ति सुचारू की जाए इसके साथ ही खेतों में इस वक्त नरमें की फसल की बुआई हो रखी है, सारी फसल बर्बाद हो चुकी है, शीघ्र गिरदावरी करवाई जाकर मुआवजा राशि जारी करने की कार्यवाही अमल में लाई जाए।
पूर्व प्रधान भाटी ने बताया कि पक्के मकानों की चारदीवारी गिर चुकी है, टिन शेड्स, छप्पर इत्यादि उड़ चुके, कई स्थानों पर गाय पशु भी अकाल मृत्यु के शिकार हुए है जिसको भी तहसीलदार या उपखण्ड अधिकारी के माध्यम से विजिट करवाकर चिन्हित करवाते हुए यथासंभव मदद जनहित में जारी की जाए तो बड़ी राहत मिलेगी।
संभागीय आयुक्त नीरज के पवन से सम्बंधित अधिकारी को आदेशित करते ही पटवारी, गिरदावर, तहसीलदार एवं उपखण्ड अधिकारी को टेलीफोनिक निर्देशित करते हुए मौके से ही कार्यवाही शुरू कर दी है, उन्होंने श्रीकोलायत क्षेत्र में हरसम्भव मदद का भरोसा दिलाया है।
प्रतिनिधि मंडल में श्रीकोलायत सरपंच एसोशिएशन अध्यक्ष प्रतिनिधि जयसिंह हाडला, पूर्व जिला उपाध्यक्ष भाजपा मंगेजसिंह भाटी, क्षत्रिय सभा संभागीय प्रवक्ता डूंगरसिंह तेहनदेसर, उपसरपंच रामरख, धीरेन्द्रपाल सिंह भाटी, राजूसिंह, जगदीश दान, रामूराम मेघवाल, मोहनसिंह भाटी, रनपालसिंह एवं करणी दान सहित कई मुख्य लोग उपस्थित रहे।

Author