Trending Now




देशनोक,बीकानेर,पिछले डेढ़ साल से लगातार देशनोक कस्बे की मुख्य सड़क पर बारिश होते ही कीचड़ का तालाब बन जाता है। बुधवार को हुई प्री-मॉनसून बारिश ने एकबार फिर देशनोक नगरपालिका के विकास खोखले दावों की पोल खोलकर रख दी। कस्बे की मुख्य सड़क पर कीचड़ का तालाब बन गया।यह सड़क कस्बे की प्रमुख सड़क है।इसी सड़क पर बालिका विद्यालय,देशनोक सीएचसी,सीनियर सेकंडरी स्कूल,नगरपालिका,देशनोक थाना,बैंक स्थित है।यही सड़क करणी माता मंदिर व रेलवे स्टेशन जाती है। युवा समाजसेवी मनोज दान का कहना है कि देशनोक पालिका की हठधर्मिता व गलत निर्णयों के कारण यह समस्या पैदा हुई है।कईबार जिला प्रशासन को इसकी शिकायत कर चुके है लेकिन कोई कार्यवाही नही हुई।पालिका प्रशासन विकास के खोखले दावे कर रही है।देशनोक का विकास केवल पोस्टर-बैनरो तक सिमट कर रह गया है।शिकायत क्षेत्रीय विधायक व ऊर्जा मंत्री भंवरसिंह भाटी से भी की गई लेकिन परिणाम शून्य ही रह।

स्कूल,मन्दिर व हॉस्पिटल जाने वालों को इसी कीचड़ से होकर गुजरना पड़ता है।कईबार तो इसी कीचड़ के कारण वर्षो पुराने पारंपरिक अंतिम शव यात्रा का मार्ग भी बदलना पड़ा।
देशनोक पालिका द्वारा डेढ़ वर्ष पूर्व इस प्रमुख सड़क के नाले की सफाई के लिए सड़क खोदी गई।नाला सफाई की टेंडर जारी करने से लेकर सभी औपचारिकताएं तो हुई लेकिन जल निकासी नही हुई।इसके बाद नया नाला निर्माण की प्रक्रिया हुई ।नाला बनाने की प्रक्रिया भी कई चरणों मे हुई।लेकिन जल निकासी की समस्या ज्यों की त्यों रही।पालिका प्रशासन की गलत नीतियों व तकनीकी खामियों की सजा पिछले देश साल से आम जनता भुगत रही है।

Author