Trending Now




बीकानेर,सेना की परीक्षा में नकल करते अमित ओझा व कुलदीप कुमार गिरफ्तार, बीछवाल थाना पुलिस ने सेना में ट्रेडसमैन मेट तथा फायरमैन की लिखित परीक्षा में इलेक्‍ट्रोनिक्‍स डिवाइस से नकल करने के आरोप में दो परीक्षार्थियों को गिरफ्तार कर हवालात में बंद किया है।
बीछवाल थाने के सब इन्‍सपेक्‍टर नरेन्‍द्र कुमार ने बताया कि हवालात में रखे गए आरोपियों में यूपी में एटा जिले का निवासी 24 वर्षीय कुलदीप कुमार भघेल पुत्र सुखबीर सिंह तथा आगरा जिले का निवासी 24 वर्षीय अमित ओझा पुत्र रामजीलाल ओझा शामिल हैं। उन्‍होंने बताया कि दोनों आरोपियों को उनका जुर्म प्रमाणित पाए जाने पर रविवार 21 मई की की रात 9 से 9.30 बजे के बीच गिरफ्तार कर लिया गया।
जानकारी के अनुसार रविवार को सेना के कानासर एम्‍यूनेशन डिपो आर्मी ऑर्डिनेस कोर के टेडसन मेट व फायरमैन की लिखित भर्ती परीक्षा के दौरान आरोपी अपने कपड़ों के अंदर सिम लगे डिवाइस व कान में मक्‍खीनुमा डिवाइस लगाकर नकर कर रहे थे।
आर्मी ऑडिनेस कोर (एओसी) 27 फील्‍ड एम्‍यूनेशन डिपो कानासर के नायब सुबेदार जीवन सिंह राजपूत ने दोनों नकलचियों के खिलाफ बीछवाल थाने में मामला दर्ज कराया। थानाधिकारी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 व 120बी के तहत मामला दर्ज कर जांच सब इन्‍सपेक्‍टर नरेन्‍द्र कुमार को सौंपी गई है।

Author