Trending Now




बीकानेर,राजस्थान में विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही भाजपा के बागी नेताओं की घर वापसी का दौर शुरू हो गया है। चर्चा है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया की शुक्रवार को सुबह भाजपा में घर वापसी होगी।

पार्टी के सूत्रों के मुताबिक सुभाष महरिया के साथ कुछ और नेताओं को भाजपा में शामिल किया जा रहा है। राजनीति के जानकारों की माने तो कर्नाटक चुनाव में हार के बाद भाजपा ने प्रदेशों में स्थानीय नेताओं को साथ लेना शुरू कर दिया है। यही वजह है कि विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा बागी नेताओं को पार्टी में शामिल कर रही है।

आज सुबह भाजपा की सदस्यता लेंगे महरिया

पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया कांग्रेस का दामन छोड़कर भाजपा में शामिल हो रहे हैं। महरिया शुक्रवार को 10:15 बजे बीजेपी मुख्यालय में वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में एक बार फिर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के साथ बड़ी संख्या में महरिया के समर्थक मौजूद रहेंगे। महरिया का बीजेपी में जाना कांग्रेस के लिए चिंता का विषय माना जा रहा है। कहा जा रहा है कि महरिया के बाद कई नेता भी कांग्रेस का दामन छोड़कर भाजपा में शामिल हो सकते हैं। आपको बता दें सुभाष महरिया तीन बार सांसद रह चुके हैं। अटल जी की सरकार में वे केंद्रीय राज्य मंत्री थे। 2014 के चुनाव में भाजपा द्वारा उन्हें टिकट नहीं दिए जाने पर वह नाराज हो गए। इसके बाद 2019 में उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ा था।

देवी सिंह भाटी की भी हो सकती है घर वापसी

प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही भाजपा के बागी नेताओं का पार्टी में शामिल होने का सिलसिला शुरू हो चुका है। इसी कड़ी में राजपूत समाज के दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी की भी घर वापसी जल्दी ही हो जाएगी। चर्चा है कि पार्टी उन्हें शीघ्र ही भाजपा में शामिल कर सकती है। देवी सिंह भाटी बीकानेर से आते हैं। भाटी पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के करीबी माने जाते हैं। हाल ही में बीकानेर में वसुंधरा राजे की यात्रा में देवी सिंह भाटी ने भारी भीड़ जुटाई थी। बिकाणा की सियासत में देवी सिंह भाटी और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल का छत्तीस का आंकड़ा माना जाता है। अर्जुन मेघवाल भाजपा में घर वापसी के लिए बनाई गई समिति के अध्यक्ष है। ऐसे में अब तक देवी सिंह भाटी की घर वापसी अटकी हुई थी। लेकिन कर्नाटक चुनाव परिणाम के बाद बदली परिस्थितियों में देवी सिंह भाटी को भी भाजपा में शामिल किए जाने की चर्चा ने जोर पकड़ लिया है।

Author