Trending Now




बीकानेर,सेटअप बदलने को लेकर राज्य में शिक्षको की बढ़ते आक्रोश को देखते हुए प्रमुख शिक्षक संघ लगातार मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर एवं शिक्षामंत्री राजस्थान सरकार से वार्ता कर माध्यमिक शिक्षा के तृतीय वेतन श्रृंखला में कार्यरत शिक्षको का नियम 6 डी व 6(3) के तहत सेटअप परिवर्तन को रोकने की माँग कर रहा है। शिक्षक नेता आचार्य ने बताया कि आज पुनः निदेशालय बीकानेर में शिक्षाधिकारियों तथा माननीय शिक्षा मंत्री जी की उपस्थिति में शिक्षक संघों की सयुक्त बैठक आहूत हुई। बैठक में शिक्षा निदेशक के साथ कई अन्य शिक्षा अधिकारी भी सम्मिलित रहे।

इस अवसर पर संगठन प्रतिनिधियों की ओर से नियम 6(3) व 6 डी नहीं कर रोक लगाने, पहले शिक्षको के तबादले करने, और 3 वर्ष से बकाया चल रही समस्त वर्ग की डीपीसी कर शिक्षको को पदोन्नति प्रदान करने की पुरजोर माँग की गई।
माननीय शिक्षा मंत्री जी ने शिक्षा अधिकारियों को शिक्षक संगठनों के प्रतिनिधियों से विचार लेकर सहमति से कार्यवाही करने के निर्देश दिए है।
इस अवसर पर बैठक में शिक्षक संघ राष्ट्रीय से प्रदेश अतिरिक्त महामंत्री रवि आचार्य, शेखावत से प्रदेशमंत्री श्रवण पुरोहित, भगतसिंह से किशोर पुरोहित,प्रगतिशील से महामंत्री यतीश वर्मा,प्राथमिक माध्यमिक शिक्षक संघ महामंत्री महेंद्र पांडे वार्ता में उपस्थित रहकर प्रतिनिधि के रूप में सम्मिलित होकर शिक्षको का पुरजोर तरीके से पक्ष रखा।

Author