Trending Now




बीकानेर,बाफना स्कूल में आज सत्र 2022-23 में सीबीएसई बोर्ड की दसवीं और बारहवीं कक्षा में 90 प्रतिशत और उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के सम्मान में “फेलिसिटेशन सेरिमनी”का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि समाज सेवी महावीर रांका थे।

स्कूल के सीईओ डॉ पीएस वोहरा ने बताया कि सत्र 2022-23 में बारहवीं कक्षा कॉमर्स संकाय में 130 और ह्यूमैनिटीज में 40 छात्र-छात्राओं ने बोर्ड की परीक्षा दी। कॉमर्स संकाय में मयंक बिनानी ने 97.8 प्रतिशत अंक प्राप्त करके स्कूल टॉपर बने। कॉमर्स संकाय की पूर्वी बरड़िया ने 96.2 प्रतिशत और प्रतीक पारख ने 96 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल में दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। बारहवीं कक्षा के ह्यूमैनिटीज में राशि डागा ने 94.2 प्रतिशत अंक हासिल कर स्कूल टॉपर बनी।

उन्होंने बताया कि सत्र 2022-23 में बोर्ड की दसवीं कक्षा की परीक्षा में स्कूल के 226 छात्र-छात्राएं शामिल हुए। अस्मित संचेती ने 95.40 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल टॉपर बने। छात्रा लीजा चौधरी ने 95.20 और नीव भूरा ने 94.20 प्रतिशत अंक हासिल कर स्कूल में दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। कार्यक्रम में बोर्ड की दसवीं और बारहवीं कक्षा में 90 प्रतिशत और उससे अधिक अंक करने वाले तथा विभिन्न विषयों में 100 अंक हासिल करने वाले स्कूल विद्यार्थियों का सम्मान मुख्य अतिथि महावीर रांका ने किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि महावीर रांका ने विद्यार्थियों को उनकी उल्लेखनीय सफलता बधाई देते हुए कहा कि आपकी सफलता हमें यह बताती है कि आप सभी प्रतिभावान हैं। आपके जीवन में इस प्रकार की सफलताएं भविष्य में भी मिलती रहे इसके लिए जरूरी है कि आप अपने लक्ष्यों का निर्धारण करें और उन पर ईमानदारी से मेहनत करें। सफलता उसे ही प्राप्त होती जो उसकी प्राप्ति के लिए प्रयत्न करता हो। आप में से वे विद्यार्थी जो कॉमर्स संकाय से संबंधित है तथा उनके फैमिली बिजनेस भी है, वे
एंटरप्रेन्योर बनकर देश की प्रगति में भागीदार बने।

कार्यक्रम के अंत में स्कूल प्रबंधन की ओर से सीईओ डॉ पीएस वोहरा ने समाज सेवी महावीर रांका का सम्मान किया तथा आभार प्रकट किया। इस अवसर पर छात्र- छात्राओं के माता-पिता भी उपस्थित थे।

Author